Pakistan: कराची यूनिवर्सिटी के पास एक इमरात में बड़ा धमाका, पांच लोगों की मौत

|

Updated: 21 Oct 2020, 07:23 PM IST

Highlights

  • इस विस्फोट में करीब 20 लोग घायल हो गए, ये धमाका दूसरी इमरात की दूसरी मंजिल पर हुआ।
  • इमारतों की खिड़कियों के संग कुछ वाहनों को भी नुकसान हुआ है।

लाहौर। पाकिस्तान के कराची शहर में बड़ा धमाका बुधवार को हुआ है। कराची विश्वविद्यालय मस्कान गेट के निकट एक चार मंजिला इमारत में जोरदार विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में पांच लोग की मौत हो गई। वहीं 20 से अधिक लोग घायल हो गए। हालांकि यह धमाका किस तरह का था, इसकी पुष्टि पुलिस ने अभी तक नहीं की है।

रिपोर्ट में दावा: Donald Trump का चीन के बैंक में है खाता, देते हैं करोड़ों का टैक्स

पाक मीडिया के अनुसार,सभी घायलों और मृतकों को पटेल अस्पताल पहुंचाया गया है। इस विस्फोट की एक फुटेज से पता चलता है कि इमारत का बुनियादी ढांचा बुरी तरह से ध्वस्त हो गया है। विस्फोट एक इमारत की दूसरी मंजिल पर होने का संदेह बना हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आसपास की इमारतों की खिड़कियों के संग कुछ वाहनों को भी नुकसान हुआ है।

विस्फोट के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है। इसके साथ यह किस तरह का धमाका था कि इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि यह एक सिलेंडर धमाका लगता है। बम निरोधक दस्ता विस्फोट के कारणों का पता लगा रहा है।

पैगंबर कार्टून विवाद ने पकड़ा तूल, टीचर की हत्या के बाद अब दो मुस्लिम महिलाओं को मारा चाकू, दी गालियां

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना को लेकर कराची के आयुक्त को इस संबंध में एक विस्तृत जानकारी देने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को घटना में घायल लोगों के लिए चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है।