पीओके चुनाव में धांधली को लेकर इमरान खान के खिलाफ विपक्ष भड़का

|

Published: 31 Jul 2021, 10:54 PM IST

पीएमएल-एन के महासचिव अहसान इकबाल ने कहा कि अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में रैलियां निकाली जाएंगी।

लाहौर। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के चुनावों में धांधली का आरोप लगा है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने पीएम इमरान खान की पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। पीओके चुनाव के नतीजे आने के बाद से विपक्षी पार्टियों ने इमरान खान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

ये भी पढ़ें: भारत अगस्त माह में संयुक्‍त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की संभालेगा कमान, तीन अहम मुद्दों पर रहेगा जोर

पीएमएल-एन के महासचिव अहसान इकबाल के अनुसार, पहले चरण में पार्टी के उम्मीदवार पीओके में अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विरोधी रैलियां निकाली जाएंगी। इसके बाद पार्टी नेतृत्व आगे की रणनीति तय करेगी।

वर्तमान सरकार लोगों की सच्ची प्रतिनिधि नहीं

अहसान इकबाल ने बताया कि पीओके चुनाव के नतीजे और सियालकोट में उपचुनाव ने यह साबित कर दिया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की वर्तमान सरकार लोगों की सच्ची प्रतिनिधि नहीं है। पीओके के चुनावों में जबरदस्ती और धांधली कर नतीजे सामने लाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: WHO ने इन देशों को चेताया, कहा-डेल्टा वेरिएंट के कारण मिडिल-ईस्ट में आई कोरोना की चौथी लहर

इमरान के खिलाफ चुनाव आयोग का नोटिस

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान को उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) में तय समय के भीतर आतंरिक चुनाव नहीं कराने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी करा है। आयोग ने इमरान को 14 दिनों के भीतर इसका जवाब देने को कहा है और ऐसा न करने की हालत में कड़े कदम उठाए जाने की बात कही है।