Coronavirus: Pakistan में दोबारा लग सकता है लॉकडाउन, यहां के कई शहरों में हालात बिगड़े

|

Updated: 23 Oct 2020, 07:38 PM IST

Highlights

  • एनसीओसी ने सलाह दी है कि सार्वजनिक जगहों पर वायरस को रोकने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए।
  • एनसीओसी द्वारा एक बैठक में सभी प्रांतों के मुख्य सचिवों ने सत्र में भाग लिया।

इस्लामाबाद। पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोविड-19 (Covid 19) के मामलों में तेजी आई है। यहां पर आम लोग स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसकी वजह से पाकिस्‍तान सरकार चिंतित है।

Brazil: बोल्सोनारों ने चीन की वैक्सीन का बहिष्कार करने का किया ऐलान, कहा: नहीं होगी खरीदारी

यहां पर कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में कमी न होने के कारण नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने चेताया है कि अगर लोग स्वास्थ्य संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन नहीं करते हैं तो उनके पास लॉकडाउन के अलावा और कोई विकल्प नहीं रह जाता है।

एनसीओसी ने सलाह दी है कि सार्वजनिक जगहों पर वायरस को रोकने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। परिवहन क्षेत्र,बाजारों, मैरिज हॉल, रेस्तरां और सार्वजनिक समारोहों में नियमों का कड़ाई से पालन होना चाहिए। केंद्र को प्रांतों पर ध्यान केंद्रित करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाने को कहा गया है।

एनसीओसी द्वारा एक बैठक में सभी प्रांतों के मुख्य सचिवों ने सत्र में भाग लिया। पाकिस्‍तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, एनसीओसी ताजा माहौल की निगरानी कर रही है और मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुपालन में सुधार न होने पर कार्रवाई की जाएगी।

ताइवान को हथियार बेचेगा अमरीका, भड़के चीन ने कहा- संबंधों पर पड़ेगा बुरा असर

बयान के अनुसार कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है और मौतों की संख्या में लगातार तेजी आर रही है। मुख्य सचिव को एसओपी को सख्ती से लागू करने के लिए कहा गया। एसओपी के उल्लंघन पर सख्त दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी।

प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉ.फैसल सुल्तान के अनुसार कराची, हैदराबाद, मुल्तान, इस्लामाबाद, मुजफ्फराबाद, मीरपुर और गिलगिट जैसे शहरों में हालात बिगड़ रहे हैं। यहां पर कड़े कदम उठाए जा सकते हैं।