इमरान खान को दोस्त चीन की धमकी, चीनी स्पेशल फोर्स पाकिस्तान में करेगी मिसाइल हमला

ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शीजिन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आतंकवादी हमला कर चीनी इंजीनियरों को मारने वाले कायर आतंकी अब तक सामने नहीं आए हैं। लेकिन ये निश्चित है कि वे ढूंढ निकाले जाएंगे। यदि पाकिस्तान के पास पर्याप्त क्षमता नहीं है तो उसकी (पाकिस्तान) सहमति से कार्रवाई के लिए चीन की मिसाइलों और विशेष बलों को लगाया जा सकता है।

<p>Global Times Threatens Pakistan, Chinese Special Forces Will Launch Missile Attack In Pakistan Against Terrorist</p>

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सबसे करीबी दोस्त चीन भड़क गया है। इतना गुस्सा है कि उसने पाकिस्तान में मिसाइल हमला करने की धमकी तक दे डाली है। दरअसल, पाकिस्तान में हुए आतंकी हमले में 9 चीनी इंजीनियरों की मौत हो गई, जिसको लेकर चीन आगबबूला है और अब पाकिस्तान में मिसाइल हमला करने की धमकी दी है।

चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने पाकिस्तानी सरकार और सेना के खिलाफ बयानबाजी तेज कर दी है। ऐसे में इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि चीन पाकिस्तान से कितना नाराज है और सबसे खास बात कि आज (शुक्रवार, 16 जुलाई) पाकिस्तान के साथ सीपीईसी को लेकर होने वाली एक बड़ी बैठक को चीन ने अचानक रद्द कर दिया।

यह भी पढ़ें
-

China के साथ मिलकर Biological Weapons बना रहा है Pakistan! PAK विदेश मंत्रालय ने किया इनकार

इसके साथ ही चीन ने अपने इंजीनियरों की मौत की जांच को लेकर एक टीम पाकिस्तान भेजने का ऐलान किया है। ऐसे में इमरान खान की अब बोलती बंद हो गई है और समझ में नहीं आ रहा है कि वे अपने हमदम सदाबहार दोस्त चीन के साथ कैसे डील करे।

चीनी स्पेशल फोर्स कर सकती है मिसाइल हमला

ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शीजिन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आतंकवादी हमला कर इंजीनियरों को मारने वाले कायर आतंकी अब तक सामने नहीं आए हैं। लेकिन ये निश्चित है कि वे ढूंढ निकाले जाएंगे। यदि पाकिस्तान के पास पर्याप्त क्षमता नहीं है तो उसकी (पाकिस्तान) सहमति से कार्रवाई के लिए चीन की मिसाइलों और विशेष बलों को लगाया जा सकता है।

ऐसे में अब इस बयान के बाद ये माना जा रहा है कि चीन कभी भी पाकिस्तान में मिसाइल हमला कर सकता है। पाकिस्तान में छिपे आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर चीन का ये बयान अपने आप में काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। क्योंकि यदि चीन मिसाइल हमला करता है और आतंकी मारे जाते हैं तो ऐसे में दुनियाभर में ये संदेश जाएगा कि पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता है और भारत का दावा मजबूत हो जाएगा। ऐसे में अब इमरान खान के उपर काभी दबाव बढ़ गया है।

https://twitter.com/HuXijin_GT/status/1415981229858426885?ref_src=twsrc%5Etfw

इमरान खान से चीनी प्रधानमंत्री ने की बात

ग्लोबल टाइम्स ने बताया कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में हुए बस विस्फोट की आतंकवादी हमले के रूप में पुष्टि हो गई है। इस संबंध में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से चीनी प्रधानमंत्री ने ली केकियांग ने बात की है। फोन पर हुई बातचीत में ली को इमरान खान ने आश्वासन दिया है कि गुनहगारों को सजा दी जाएगी। इससे पहले हमले वाले दिन (14 जुलाई) को तजाकिस्तान की राजधानी दुशाम्बे में शंघाई शिखर सम्मेलन के दौरान भी चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से इस मामले पर बातचीत की थी।

खुद को बचाने के लिए पाकिस्तान कर सकता है यह काम

माना जा रहा है कि पाकिस्तान खुद को बचाने और अपने गुनाहों को छिपाने के लिए भरपूर कोशिश कर सकता है। इसके लिए पाकिस्तान कार्रवाई के नाम पर आम लोगों को भी मार सकता है। क्योंकि पाकिस्तानी सेना इससे पहले भी ऐसा कई बार कर चुकी है और इसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आ चुकी है। पाकिस्तानी सेना ने बलूचिस्तान में आम लोगों को आतंकवादी बताकर उनकी हत्या कर चुकी है।

यह भी पढ़ें
-

चीन में कैद उइगर पत्नियों की वापसी के लिए गुहार लगा रहे हैं पाकिस्तान के लोग, अब तक कोई सुनवाई नहीं

पाकिस्तान ने हमले को बताया था हादसा

मालूम हो कि पाकिस्तान ने पहले इस आतंकवादी हमले को एक हादसा बताकर खुद को बचाने की कोशिश की थी। लेकिन जब चीनी दूतावास ने इस बात की पुष्टि की कि ये हादसा ने एक आतंकी बम हमला था, तब इमरान खान के सामने कोई विकल्प नहीं बचा। इसके बाद इमरान खान के संसदीय सलाहकार बाबर अवान ने भी इसकी पुष्टि की कि चीनी नागरिकों पर बम से हमला किया गया था। अवान ने इसे एक कायराना हमला करार दिया।

हमले में 9 चीनी इंजीनियर्स की हुई थी मौत

मालूम हो कि पाकिस्‍तान के हिंसा प्रभावित खैबर पख्‍तूनख्‍वां प्रांत में चीन के इंजीनियरों को ले जा रही बस पर 14 जुलाई को भीषण बम हमला किया गया था। इस हमले में 9 चीनी नागरिक और तीन पाकिस्‍तानी सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी।

अब इस मामले की जांच को लेकर पाकिस्‍तान सरकार ने एक उच्‍च स्‍तरीय दल को ऊपरी कोहिस्‍तान रवाना किया है। इन सभी इंजीनियरों को स्‍थानीय पनबिजली परियोजना के निर्माण के लिए ले जाया जा रहा था। इस हमले से एक दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के गृह प्रदेश खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना के ऊपर हमला किया गया था। इस हमले में एक कैप्टन और एक सिपाही की मौत हो गई थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.