पूर्व पत्नी को धमकाने और बेटियों के अपहरण में दोषी पाए गए दुबई के शेख

Highlights-
-कोर्ट ने कहा कि शेख मोहम्मद अपनी पूर्व पत्नी प्रिंसेज हया बिन अल हुसैन को लगातार धमका रहे हैं
– बेटियों के अपहरण को लेकर उन पर जो आरोप लगे हैं वह भी सही है
-कोर्ट ने हया हुसैन की सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त के निर्देश दिए
 

<p>पूर्व पत्नी को धमकाने व बेटियों के अपहरण में आरोपी पाए गए दुबई के शेख</p>
लंदन. दुबई की राजकुमारी शेखा लतीफा (sheikha latifa) एक बार फिर पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गई है। लंदन कोर्ट ने दुबई के शासक शेख मोहम्मद राशिद अल-मकतूम (Mohammed bin Rashid Al Maktoum) के खिलाफ शेखा लतीफा के आरोपों को सही माना है। कोर्ट ने कार्यवाही करते हुए साफ कह दिया कि शेख मोहम्मद बिन अपनी पूर्व पत्नी प्रिंसेज हया बिन अल हुसैन को लगातार धमका रहे हैं और बेटियों के अपहरण को लेकर उन पर जो आरोप लगे हैं वह सही है। कोर्ट ने पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि हया हुसैन की सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त भी किए जाएं। लंदन कोर्ट में शेख मोहम्मद के खिलाफ उसकी बेटी लतीफा बिन मोहम्मद अल मकतूम के दोस्तों ने लंदन कोर्ट में गवाही दी है।
हया हुसैन जून 2019 में ही अपने दो बच्चों को साथ लेकर शेख मोहम्मद के पास से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) भाग गई थीं। इसके बाद हया ने लंदन में बच्चों जलिला (11), और जायद (7) के साथ राजनीतिक शरण ले ली। हया खुद भी जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं, उन्होंने शेख मोहम्मद से तलाक़ भी ले लिया है। उधर ऑक्सफोर्ड से पढ़ीं हया पर आरोप लगा है कि अपने साथ 31 मिलियन पाउंड (करीब 270 करोड़ भारतीय रुपए) लेकर भागी हुई हैं।

लंदन कोर्ट के जज ने भी माना है कि शेख रशीद मकतूम ने ही लतीफा का अपहरण किया है जैसे कि उनकी बड़ी बहन शम्सा का करीब 20 साल पहले इंग्लैंड से किया गया था। बता दें कि फ्रांस के एक पूर्व जासूस हर्व जॉबर्ट और लतीफा की मार्शल आर्ट ट्रेनर दोस्त टीना ने उनकी भागने में मदद की थी। कोर्ट में टीना ने बताया कि वह 2014 में दुबई के शाही आवास में लतीफा को ब्राजील का मार्शल आर्ट सिखाने गई थीं। उनके संपर्क में आने के बाद लतीफा ने भागने के लिए उनसे मदद मांगी थी। गार्जियन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक लतीफा गोवा पहुंचकर अमेरिका के फ्लोरिडा के लिए एक फ्लाइट पकड़ने वालीं थीं। हालांकि गोवा तट से महज 30 मील पहले लतीफा को पकड़ लिया गया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.