चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग हुए कोरोना पॉजिटिव? बार-बार खांसने की वजह से बीच में छोड़ना पड़ा भाषण

HIGHLIGHTS

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ( President XI Jinping ) एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान बार-बार खांसते हुए दिखाई दिए।
भाषण के अंतिम दस मिनट में उन्हें इतनी बार खांसी आई कि बीच में ही संबोधन को रोकना पड़ा।

<p>Chinese President Xi Jinping became Corona positive?</p>

बीजिंग। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) समेत दुनिया के कई दिग्गज नेता इस संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। अब चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ( President Xi Jinping ) के कोरोना पॉजिटिव होने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। इसके पीछे एक बड़ी वजह है।

दरअसल, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक कार्यक्रम में बार-बार खांसते ( Xi Jinping Coughs ) हुए दिखाई दिए। आलम ये रहा कि शी जिनपिंग को बीच में ही अपना भाषण छोड़ना पड़ा। जिनपिंग बुधवार को हांगकांग के करीब शेन्जेन में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

आखिर कहां से आया Coronavirus, कैसे हुई उत्पत्ति? अब WHO खोलेगा China की पोल

इस दौरान भाषण के अंतिम दस मिनट में उन्हें इतनी बार खांसी आई कि बीच में ही भाषण को रोकना पड़ा। फिलहाल, चीनी की सरकारी मीडिया ने जिनपिंग के स्वास्थ्य को लेकर कोई भी रिपोर्ट जारी नहीं की है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wv8bm

लाइव चल रहा था भाषण

आपको बता दें कि चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग का भाषण सरकारी टीवी चैनल सीसीटीवी पर लाइव चल रहा था। जब जिनपिंग को बार-बार खांसी आने लगी तो चैनल ने खांसी वाले विजुअल को काटना शुरू कर दिया। लेकिन उस दौरान उनकी आवाज सुनाई देती रही। एक विजुअल भी दिखाई दिया जिसमें वे खांसने के दौरान अपने मुंह पर हाथ रखे हुए हैं।

Coronavirus: दुनिया में एक दिन में रिकॉर्ड 3.80 लाख नए मामले दर्ज, अब तक 11 लाख लोगों की मौत

जिनपिंग की यह तस्वीर सामने आने के बाद से मीडिया में उनके कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positives ) होने की अफवाह फैल गई। अभी तक आधिकारिक तौर पर यह पुष्टि नहीं हुई है कि जिनपिंग कोरोना पॉजिटिव हैं या नहीं। दूसरी तरफ हांगकांग की लोकतंत्र समर्थक एपल टीवी ने दावा किया कि खांसी आने के कारण जिनपिंग ने अपना दौरा स्थगित कर दिया और वे वापस बीजिंग चले गए हैं।

एपोक टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में सीधे-सीधे पूछा है कि क्या चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग कोरोना संक्रमित हैं? वे दक्षिणी चीन की यात्रा के दौरान शेन्जेन पहुंचे थे। यहां उनको लोगों के बीच बिना मास्क पहने देखा गया था। बता दें कि इससे पहले कई बार जिनपिंग बिना मास्क के देखे गए हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.