पाकिस्तान के अस्पतालों में पहुंचे अंडरवियर से बने चीन के मास्क, इमरान सरकार की किरकिरी

Highlights

चीन की ओर उच्च स्तर के N-95 मास्क भेजे गए थे।
मास्क के साथ अन्य चिकित्सीय उपकरण भेजे थे।
सोशल मीडिया पर जमकर मौखोल उड़ाया जा रहा

इस्लामाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे पाकिस्तान को अपने पक्के दोस्त चीन से बड़ा धोखा मिला है। चीन ने हाल ही में मास्क और चिकित्सीय उपकरण का एक लॉट पाकिस्तान भिजवाया था। जिसमें उच्च स्तर के N-95 मास्क भेजे गए थे। पाकिस्तान सरकार ने इसे अस्पतालों में पहुंचा दिया। मगर जब यह मास्क डॉक्टरों के हाथ आया तो वह इसे देखकर सभी हैरान रह गए। ये मास्क अंडरगारमेंट्स के कपड़े से बने हुए पाए गए। खबर आने के बाद इमरान सरकार की काफी किरकिरी हो रही है।
अमरीका: महाभियोग में अहम भूमिका निभाने वाले खुफिया अधिकारी को राष्ट्रपति ट्रंप ने हटाया

पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि चीन ने पाकिस्तान को बड़ा चूना लगाया दिया है और हाई क्वॉलिटी N95 मास्क की जगह अंडरगारमेंट के कपड़े से बने मास्क भेज दिए हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से सबसे पहले चीन ही संक्रमित हुआ था। यहां का वुहान शहर ही इस संक्रमण की जड़ माना जाता है। हाल में ही में चीन ने यहां पर लॉकडाउन को हटा लिया है। वह अब विभिन्न पीड़ित देशों में चिकित्सीय मदद पहुंचा रहा है। उसने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पाकिस्तान का साथ देने का वायदा किया था।
अंडरगारमेंट से बने मास्क को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर मौखोल उड़ाया जा रहा है। लोग पाकिस्तान सरकार का मजाक बना रहे हैं। अभी तक इस मामले में पाकिस्तान सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
पाकिस्तान में शनिवार तक कोरोना वायरस के संक्रमण के 2,686 मामले सामने आ चुके हैं। पंजाब में सबसे अधिक 920, सिंध में 783, खैबरपख्तूनख्वा में 311, बलोचिस्तान में 169, गिलगिट में 190, इस्लामाबाद में 68 और पीओके में नौ कोरोना संक्रमित मामले मिले हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.