Coronavirus से दुनिया में खौफ, बांग्लादेश ने चीनी नागरिकों के लिए Visa on Arrival पर लगाई रोक

|

Updated: 04 Feb 2020, 10:33 AM IST

  • Coronavirus ने दुनिया के 18 देशों में पैर पसारा
  • चीन में कोरोना वायरस से अब तक 361 की मौत
  • 17 हजार से अधिक लोग वायरस से संक्रिमित हैं

ढाका। रहस्मय कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के कारण पूरी दुनिया में लोग खौफ में है। चीन में इस वायरस के संक्रमित 361 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, जबकि 17 हजार से अधिक लोग इस वायरस से सक्रमित हैं।

इस वायरस ने दुनिया के 18 देशों में पैर पसार लिया है। लिहाजा, कई देश बहुत ही सावधानी बरत रही है और चीनी नागरिकों के अपने देश में आने पर कड़ाई के साथ जांच की जा रही है। अब इस कड़ी में बांग्लादेश ने एक बड़ा कदम उठाया है।

कोरोना वायरस को लेकर श्रीलंका अलर्ट, चीनी नागरिकों के लिए 'वीजा ऑन अराइवल' पर लगाई रोक

चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के कारण बांग्लादेश ( Bangladesh ) ने चीनी नागरिकों के लिए अपनी वीजा-ऑन-अराइवल ( Visa On Arrival ) सेवा पर रोक लगा दी है। बीडीन्यूज 24 के अनुसार, विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमेन ( A.K. Abdul momen ) ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इस बाबत सरकार ने चीनी राजदूत को सूचना दे दी है।

बांग्लादेश में अभी नहीं मिला है कोरोना वायरस का कोई मामला

विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमेन ने कहा कि वैश्विक आपातकाल के बीच हम बांग्लादेश में चीनी नागरिकों से विशेषकर अगले एक महीने तक छुट्टी पर नहीं जाने का आग्रह किया है। इसके साथ ही हम प्रशासन से किसी चीनी नागरिक को बांग्लादेश में किसी परियोजना के लिए नियुक्त नहीं करने का आग्रह किया है।

श्रीलंका ने 39 देशों के लिए फिर शुरू की आगमन वीजा स्कीम, भारत और चीन शामिल नहीं

उन्होंने कहा कि लेकिन चीनी नागरिक बांग्लादेश के वीजा के लिए आवेदन कर सकेंगे। यह अस्थाई आदेश है। चीनी नागरिक वीजा का आवेदन कर सकते हैं लेकिन उन्हें इसके साथ मेडिकल सर्टिफिकेट भी जमा करना होगा।

आपको बता दें कि बांग्लादेश में अभी तक कोरोनावायरस का कोई मामला नहीं पाया गया है। इससे पहले श्रीलंका ने चीनी नागरिकों के लिए वीजा ऑन अराइवल पर रोक लगा दी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.