Afghanistan: दो बड़े धमाकों से दहला निमरोज प्रांत, जिला पुलिस प्रमुख समेत 12 की मौत

|

Updated: 20 Oct 2020, 08:23 PM IST

HIGHLIGHTS

  • अफगानिस्तान ( Afghanistan ) के निमरोज प्रांत के कांग जिले में दो बड़े बम धमाके ( Bomb Blast In Nimroz Province ) हुए, जिसमें एक जिला पुलिस प्रमुख समेत कम से कम 12 पुलिस बलों की मौत हो गई।
  • रविवार को अफगानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत ( Sucide Attack In Ghor Province ) में एक आत्मघाती हमले में 12 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 110 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

काबुल। अफगानिस्तान में शांति बहाली ( Afghanistan Peace Talk ) को लेकर अफगान सरका और तालिबान के बीच वार्ता का सिलसिला जारी है। इसके बावजूद हमले लगातार हो रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को दो बड़े बम धमाकों से अफगानिस्तान का निमरोज प्रांत ( Bomb Blast In Nimroz Province ) दहल उठा।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, निमरोज प्रांत के कांग जिले में दो बड़े बम धमाके हुए। रिपोर्ट में बताया गया है कि धमाके में एक जिला पुलिस प्रमुख समेत कम से कम 12 पुलिस बलों की मौत हो गई। फिलहाल, इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

Afghanistan: घोर प्रांत में सड़क किनारे जबरदस्त बम विस्फोट में 6 लोगों की मौत, तीन घायल

धमाके की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षा बलों ने पूरे इलाकों को घेर लिया और जांच शुरू कर दी है। बता दें कि बीते रविवार को अफगानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत ( Sucide Attack In Ghor Province ) में एक आत्मघाती हमले में 12 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 110 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

इससे पहले बीते शुक्रवार को अफगानिस्तान के घोर प्रांत के फिरोजको शहर में सड़क किनारे दो IED धमाके हुए थे, जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई थी।

सशस्‍त्र संघर्ष में 5 आतंकी ढेर, 7 सैनिक शहीद

आपको बता दें कि बीते शनिवार को तालिबानी लड़ाकों और अफगान सैनिकों के बीच सशस्त्र संघर्ष में सात सैनिक शहीद हो गए थे, जबकि सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया थे। सबसे बड़ी बात यह है कि तालिबान और अफगान सैनिकों के बीच यह सशस्त्र संघर्ष ऐसे समय में हुआ, जब कतर की राजधानी दोहा में शांति बहाली को लेकर वार्ता जारी है।

Car Bomb Blast: अफगानिस्तान में भीषण आत्मघाती कार बम हमला, 13 की मौत, 120 घायल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत के इमाम साहिब जिले में यह संघर्ष हुआ। एक स्थानीय अधिकारी ने रविवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया था कि सशस्त्र संघर्ष में सेना के सात जवान शहीद हो गए, जबकि 5 आतंकियों को ढेर कर दिया गया।

तालिबान-अफगान सरकार के बीच वार्ता जारी

गौरतलब है कि अफगान सरकार और तालिबान के बीच कतर की राजधानी दोहा में शांति बहाली को लेकर वार्ता का दौर जारी है। इसस पहले इसी साल फरवरी में अमरीका और तालिबान के बीच एक व्यापक समझौता हुआ था। हालांकि इसके बावजूद भी अमरीकी सेना की कार्रवाई जारी है। वहीं, तालिबान की ओर से भी लगातार हमले किए जा रहे हैं।