Afghanistan Mosque Bombing: जुमे की नमाज के वक्त काबुल की मस्जिद में धमाका, इमाम समेत 12 की मौत

Afghanistan Mosque Bombing: काबुल पुलिस के प्रवक्ता फर्दवस फरामर्ज ने धमाके की पुष्टि करते हुए बताया है कि मस्जिद के इमाम मुफ्ती नईमन की भी हमले में मौत हो गई। वहीं, इस धमाके में अन्य 15 लोग घायल हुए हैं।

<p>Afghanistan Mosque Bombing: 12 dead including Imam in blast in mosque at time of namaz in Kabul (Symbolic Image)</p>

काबुल। पूरी दुनिया में इस्लाम को मानने वाले लोग आज (शुक्रवार) को ईद का त्योहार मना रहे हैं तो वहीं अफगानिस्तान में आतंकियों नए एक जुमे की नमाज के दौरान एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने शुक्रवार को राजधानी काबुल के उत्तरी क्षेत्र स्थित एक मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान विस्फोट को अंजाम दिया। इस धमाके में मस्जिद के इमाम समेत 12 नमाजियों की मौत हो गई।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता फर्दवस फरामर्ज ने धमाके की पुष्टि करते हुए बताया है कि मस्जिद के इमाम मुफ्ती नईमन की भी हमले में मौत हो गई। वहीं, इस धमाके में अन्य 15 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने आगे बताया कि नमाज शुरू होने के कुछ सेकेंड के बाद ही यह धमाका हुआ।

यह भी पढ़ें
-

अफगानिस्तान में हुए बम धमाके से करीब 12 लोगों की मौत, तालिबानियों ने ली जिम्मेदारी

फिलहाल, किसी भी आतंकी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, प्राथमिक जांच से पता चलता है कि शायद इमाम को निशाना बनाकर यह हमला किया गया है। बता दें कि इस हमले के बाद की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें तीन शव मस्जिद में खून से लथपथ नजर आ रहे हैं। इसमें एक नाबालिग भी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x819zh0

तीन दिन के लिए संघर्षविराम

आपको बता दें कि यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब अफगान सरकार और तालिबान के बीच शांति बहाली को लेकर लगाताल वार्ता चल रही है और इसी कड़ी में ईद-उल-फितर के मद्देनजर तीन के लिए संघर्षविराम की घोषणा की गई है। तालिबान की ओर से बीते दिनों ईद को देखते हुए तीन दिनों के सीजफायर का ऐलान किया गया था, लेकिन उसके बाद भी हिंसा की घटनाएं जारी हैं।

यह भी पढ़ें
-

काबुल ब्लास्ट में राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस आतंकी संगठन को ठहराया जिम्मेदार, अब तक 40 की मौत

मालूम हो कि अफगानिस्तान में इस साल रमजान महीने के दौरान हुए आतंकी हमलों में करीब 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले पिछले साल भी ईद के दौरान जुमे की नमाज के वक्त राजधानी काबुल के पश्चिम में स्थित शेरशाह सूरी मस्जिद में एक धमाका किया गया था, जिसमें इमाम समेत चार लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, इस धमाके में कई अन्य लोग घायल भी हुए थे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.