Afghanistan: राजधानी काबुल में गर्ल्स स्कूल के बाहर धमाका, 25 की मौत

अफगान सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी काबुल के पश्चिमी इलाके में स्थित एक गर्ल्स स्कूल के बाहर ये धमाके किए गए हैं। इस धमाके में 25 की मौत हुई है, जबकि कम से कम 52 लोग घायल हुए हैं।

<p>Afghanistan: Explosion outside Girls&#8217; School in the capital Kabul, 25 dead </p>

काबुल। अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर अफगान सरकार और तालिबानी प्रतिनिधियों के बीच वार्ता का सिलसिला जारी है, लेकिन इसके बावजूद भी आतंकी हमले नहीं थम रहे हैं। अब ताजा मामला राजधानी काबूल से सामने आया है। काबुल के पश्चिमी हिस्से में एक गर्ल्स स्कूल के बाहर शनिवार की शाम तीन धमाके हुए, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। मरने वालों में कई युवा विद्यार्थी शामिल हैं।

अफगान सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी काबुल के पश्चिमी इलाके में स्थित एक गर्ल्स स्कूल के बाहर ये धमाके किए गए हैं। प्रवक्ता तारिक अरियान ने बताया कि इस धमाके में कम से कम 52 लोग घायल हुए हैं। घायलों में अधिकतर विद्यार्थी शामिल हैं। हालांकि उन्होंने इन धमाकों के कारणों को लेकर कुछ भी नहीं कहा।

यह भी पढ़ें
-

अफगानिस्तान के अतिथि गृह में आत्मघाती धमाका, 21 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता गुलाम दस्तगीर नज़ारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 46 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। अरियान और नाजारी ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। तत्काल हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है। इससे पहले इसी शिया बहुल इलाके में हुए हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। बता दें कि अमरीका द्वारा 11 सितंबर तक अपनी सेना वापस बुलाने की घोषणा किए जाने के बाद से ही काबुल हाई अलर्ट पर था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x815sjo

रॉकेट से किया गया हमला!

जानकारी के अनुसार, घटना के वक्त स्कूल की छुट्‌टी हुई थी। जिस वक्त लड़कियां स्कूल से बाहर निकल रही थीं। तभी ये धमाके हुए। स्कूल के एक टीचर ने दावा किया कि पहले एक कार में धमाका हुआ। इसके बाद दो और धमाके हुए। बताया जा रहा है कि यह रॉकेट से किया गया हमला है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें
-

Afghanistan: कुनार प्रांत में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या, सेना ने 18 तालिबानी आतंकियों को किया ढेर

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने कहा कि दाश्त-ए-बरची के शिया बहुसंख्यक इलाके में सैयद अल-शाहदा स्कूल के पास यह विस्फोट हुआ। इसके बाद घटना की सूचना मिलते ही थोड़ी ही देर में मौके पर कई एंबुलेंस पहुंच गईं।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता गुलाम दस्तगीर नाजरी ने बताया कि गुस्साई भीड़ ने एंबुलेंस पर हमला किया और मेडिकल स्टाफ को भी पीटा। इसके बाद उन्होंने लोगों को सहयोग करने और एंबुलेंस को जाने देने की अपील की।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.