एशिया

Afghanistan: कंधार प्रांत में पुलिस स्टेशन के बाहर कार बम धमाका, 24 घायल

HIGHLIGHTS

अफगानिस्तान के कंधार प्रांत ( Kandhar Province ) में अब एक कार बम धमाका ( Car Bomb Blast ) हुआ है।
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुबह के करीब 10:30 बजे कंधार के दमन जिला के केंद्रीय पुलिस स्टेशन के बाहर यह कार बम विस्फोट किया गया।

Dec 07, 2020 / 07:05 pm

Anil Kumar

Afghanistan: car bomb explodes outside police station in Kandahar province, 24 injured

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में शांति बहाली को लेकर एक बार फिर से अफगान सरकार और तालिबान ( Afghan Taliban Peace Talk ) के बीच वार्ता शुरू हो गई है, लेकिन हमलों और धमाकों का सिलसिला अभी थमा नहीं है। अफगानिस्तान के कंधार प्रांत ( Kandhar Province ) में अब एक कार बम धमाका ( Car Bomb Blast ) हुआ है। इस धमाके में कम से कम 24 लोग घायल हो गए हैं। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना सामने नहीं आई है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह धमाका कंधार प्रांत के एक जिला पुलिस स्टेशन के बाहर हुआ। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुबह के करीब 10:30 बजे कंधार के दमन जिला के केंद्रीय पुलिस स्टेशन के बाहर यह कार बम विस्फोट किया गया।

Afghanistan: बमियान प्रांत में जबरदस्त बम विस्फोट में अब तक 17 की मौत, 50 से अधिक घायल

इस हादसे में घायल सभी लोगों को नजदीकी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल कई लोगों को शहर के एक क्षेत्रीय अस्पताल में रेफर किया गया है। फिलहाल इस कार मब धमाके की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xxn8p

पिछले 6 महीनों में 1200 से अधिक नागरिक मारे गए

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में आतंकी हमलों को सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले छह महीनों में तालिबान ने 53 आत्मघाती हमले और 1,250 बम विस्फोट किए, जिसमें 1,210 नागरिक मारे गए, जबकि 2,500 से अधिक अन्य घायल हो गए।

इसके अलावा इस महीने की शुरुआत में कई बंदूकधारियों ने काबुल विश्वविद्यालय के परिसर में हमला किया था, जिसमें कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई थी और 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इनमें से अधिकतर छात्र थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xxidl

पिछले महीने अफगानिस्तान के कई हिस्सों में हुए हमले

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर अफगान सरकार और तालिबान के बीच कतर की राजधानी दोहा में वार्ता चल रही है, लेकिन इसके बावजूद भी लगातार हमले हो रहे हैं। इस महीने अफगानिस्तान के कई इलाकों में बड़े हमलों को अंजाम दिया गया है।

Afghanistan: तखार प्रांत में सुरक्षाकर्मियों पर बड़ा आतंकी हमला, 25 जवानों की मौत

इससे पहले पिछले महीने अफगानिस्तान के बमियान प्रांत में एक बड़े बम धमाके को अंजाम दिया गया था, जिसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा पिछले दिनों एक शैक्षणिक संस्थान में एक आतंकी हमले को अंजाम दिया गया था, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें अधिकतर छात्र थे।

वहीं, पिछले महीने ही एक के बाद एक 14 सीरियल धमाकों से अफगानिस्तान की राजधानी काबुल दहल उठा था। इन धमाकों में 8 की मौत हो गई थी, जबकि 25 से अधिक घायल हुए थे। आंतरिक मंत्रालय के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि राजधानी काबुल के चहल सुतून और अरजान कीमत इलाकों में दो रॉकेट दागे जाने के बाद कई इलाकों में ताबड़तोड़ 14 रॉकेट दागे गए।

Home / world / Asia / Afghanistan: कंधार प्रांत में पुलिस स्टेशन के बाहर कार बम धमाका, 24 घायल

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.