अफगानिस्तान: वायुसेना ने तालिबानी कमांडर वैसुद्दीन को Air Strike में मार गिराया

तालिबानी कमांडर को अफगान सेना ने लोगार प्रांत में मार गिराया
तालिबानी कमांडर वैसुद्दीन पर तीन जजों के हत्या करने का आरोप था

लोगार। अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ सरकार समर्थित सेना का लगातार अभियान चला रही है। अब इसी कड़ी में अफगान सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने तालिबान के कमांडर को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि तालिबानी कमांडर को अफगानी सेना ने हवाई हमले में मार गिराया है।

अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि रविवार को तालिबान के एक कमांडर को अफगानिस्तान के मध्य लोगार प्रांत में सेना ने हवाई हमले में मार गिराया है। हालांकि अभी तक तालिबान की ओर से उनके आतंकी कमांडर की मौत पर कोई बयान सामने नहीं आया है।

अफगानिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, चार जजों की मौत

स्थानीय मीडिया टोलो न्यूज के मुताबिक, मारे गए तालिबानी कमांडर की पहचान वैसुद्दीन के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वैसुद्दीन अफगानिस्तान में तीन जजों की हत्या में शामिल था। तीन दिन पहले ही वैसुद्दीन ने तीन जजों की हत्या की थी। जजों पर उस वक्त हमला किया गया था, जब न्यायाधीश साप्ताहिक अवकाश से घर लौट रहे थे।

https://twitter.com/hashtag/Logar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

6 नवंबर को मारे गए थे तीन जज

आपको बता दें कि बीते 6 नवंबर को अफगानिस्तान के लोगार प्रांत के मोहम्मद आगा जिसे में एक आतंकी हमले में तीन जज मारे गए थे। साथ ही एक प्रशासनिक अधिकारी की भी मौत हो गई थी। आतंकियों ने घात लगाकर जजों पर हमला किया था।

इससे पहले बुधवार को ही अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बल्ख में तालिबानी हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। टोलो न्यूज ने जानकारी देते हुए बताया था कि बल्ख प्रांत में चारबोलक जिले के पुलिस कमांडर कलामुद्दीन, जिला मुख्यालय पर तालिबान के हमले में मारे गए।

अफगानिस्तान: विशेष सुरक्षा बलों ने 16 तालिबानी आतंकियों को किया ढेर, 8 को जिंदा पकड़ा

बीते मंगलवार को सुरक्षाबलों ने राजधानी काबुल में एक ऑपरेशन के जरिए तीन तालिबानी आतंकियों को मार गिराया था। इससे एक दिन पहले बराक-ए-बराक जिले के शाना कला गांव में सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन में पांच तालिबानी आतंकियों को मार गिराया था।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.