जनता जागरुक पर शायद जिम्मेदार अंजान, वैक्सीनेशन सेंटर पर लोग हो रहे परेशान

संजीवनी के लिए गाइडलाइन की छुटटी, वेक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ में न सोशल डिस्टेंसिंग न मास्क…

<p>,,</p>

अशोकनगर. मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीनेशन अभियान जारी है। कई दिन बाद टीकाकरण शुरू होने से बुधवार को वैक्सीन सेंटरों पर लंबी-लंबी कतार लगी नजर आई। ज्यादातर जगह लक्ष्य से अधिक लोग पहुंचे, लेकिन वैक्सीन खत्म हो जाने के बाद कुछ लोगों को निराशा के साथ वापस लौटना पड़ा। वैक्सीनेशन के लिए लग रही कतारों व धक्का मुक्की के बीच लोगों ने कोरोना गाइडलाइन की छुट्टी कर दी है, न तो सोशल डिस्टेंस है और न ही मास्क का ध्यान रखा जा रहा है। ऐसे में वैक्सीन सेंटरों पर लग रही भीड़ संक्रमण फैलने को लेकर चिंता बढ़ा रही है।

ये भी पढ़ें- कर्ज चुकाने के लिए पत्नी को बेच रहा था पति, नहीं मानी तो कुएं में फेंक दिया

200 लोगों का लक्ष्य पहुंच गए हजार के करीब लोग
वैक्सीनेशन सेंटर पर किस तरह की अव्यवस्थाएं सामने आ रही हैं इसे इस बात से समझा जा सकता है कि अशोकनगर के मुंगावली में सुबह से ही लोग वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटरों पर पहुंच गए। 200 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य यहां पर रखा गया था, लेकिन भारी संख्या में लोगों के पहुंचने पर केंद्रों पर अधिक भीड़ रही। चंदेरी रोड स्थित कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पर अव्यवस्था के चलते सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं। यहां सेंटर पर लोगों ने अव्यवस्थाओं के कारण हंगामा कर दिया। जिसके बाद एसडीएम, नायब तहसीलदार सहित अधिकारी मौके पर पहुंचे और एक और टीम को सेंटर पर बैठाया गया। पहले इस सेंटर पर एक ही टीम थी जो पहले लोगों की बीपी सुगर आदि की जांच कर रजिस्ट्रेशन कर रही थी और फिर उन्हें वैक्सीन लगाई जा रही थी जिससे कि काफी समय लग रहा था। वहीं ब्लॉक के पिपरई वैक्सीनेशन केंद्र पर कुछ लोगों द्वारा अस्पताल के मेन गेट का कांच तोड़ दिया। जिसके बाद वैक्सीनेशन केंद्र पर पुलिस बुलानी पड़ी और पुलिस की निगरानी में वैक्सीनेशन किया गया।

ये भी पढ़ें- भ्रष्ट अधिकारी की काली कमाई, घर में मिली 1 किलो सोने की ईंट और 80 लाख कैश

विदिशा के त्योंदा में सुबह 7 बजे ही लग गई कतार
वैक्सीनेशन सेंटर पर अव्यवस्थाएं सिर्फ अशोकनगर में ही नहीं दिखी। विदिशा के त्योंदा में तो वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह 7 बजे ही सैकड़ों लोग पहुंच गए। यहां भी भीड़ ज्यादा होने से हंगामा हो गया। जिसके कारण पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा और पुलिस ने लोगों को समझाइश देकर कतारों में लगवाया और तब कहीं जाकर वैक्सीनेशन हुआ। यहां भी कई लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाई और उन्हें निराश ही लौटना पड़ा।

देखें वीडियो- 50 साल बाद मिला न्याय, करोड़ों की जमीन का मालिक बना मजदूर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.