PHE मंत्री के सामने निकलते रहे रेत से भरे अवैध ट्रक, SDM और अन्य अधिकारी देखते रहे, पर किसी ने नहीं टोका

|

Published: 21 Jun 2021, 06:34 PM IST

वैक्सीनेशन के महाअभियान के अवसर पर पीएचई राज्यमंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव शहर के विद्यार्थी चौराहे पर माइक से लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित कर रहे थे, उसी दौरान बड़ी संख्या में रेत से भरे डंपर वहां से गुजरने लगे।

अशोकनगर/ सोमवार को मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन के महाअभियान की शुरुआत हुई। इसी कड़ी में आज प्रदेशभर में लोग सुबह से ही वैक्सीनेशन कराने के लिये नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर्स पर पहुंच रहे हैं। इसके अलावा, सरकार और प्रशासन भी प्रदेशभर में लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति प्रेरित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज संह चौहान ने दतिया से वैक्सीनेशन के महाअभियान की शुरुआत की। इसके साथ ही सरकार के सभी मंत्री भी अपने अपने प्रभार वाले जिलों में आज लोगों को वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित कर रहे हैं। इसी कड़ी में पीएचई राज्यमंत्री बृजेन्द्रसिंह यादव अशोकनगर जिले के मुंगावली पहुंचे और लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक कर रहे थे। इसी दौरान उनके सामने से अधिकारियों की मौजूदगी में रेत से भरे अवैध ट्रक गुजरे। इस दौरान मंत्री और अधिकारी चुपचाप उन्हें देखते रहे, लेकिन किसी ने भी उन अवैध ट्रकों के संबंध में कोई बात नहीं की।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP में वैक्सीनेशन का महाअभियान : सुबह से ही सेंटरों पर लगी लंबी कतारें, कहीं मिल रहे इनाम, तो कहीं दिये जा रहे ऑफर

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

मंत्री और अधिकारी देखते रहे, सामने से गुजरते रहे रेत के अवैध डंपर

सोमवार को वैक्सीनेशन के महाअभियान के अवसर पर पीएचई राज्यमंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव शहर के विद्यार्थी चौराहे पर माइक से लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित कर रहे थे, उसी दौरान बड़ी संख्या में रेत से भरे डंपर वहां से गुजरने लगे। इस मौके पर एसडीएम राहुल गुप्ता और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। लेकिन, वो सभी खड़े होकर देखते रहे। इस दौरान रेत के अवैध परिवहन पर डंपरों को रोकना तो दूर, किसी ने उन्हें टोकने के बारे में भी नहीं सोचा।

 

पढ़ें ये खास खबर- International yoga day 2021 : ये आसान योगासन आपके पूरे शरीर को रखते हैं स्वस्थ, जानें इनका सही तरीका


बेतवा और कैंथन नदी में चल रहा है रेत का अवैध खनन

आपको बता दें कि, जिले के मुंगावली क्षेत्र में बेतवा और कैंथन नदी में बड़े स्तर पर रेत का अवैध खनन धड़ल्ले से चल रहा है। इसी के चलते शहर में से रोजाना रेत का भरे डंपरों का परिवहन होता है। खनिज माफिया नदी में 14 पनडुब्बियों से रोज 25 से 30 लाख रुपए कीमत की रेत अवैध खनन कर निकाल रहे हैं। प्रशासन की नाक के नीचे ये सब चल रहा है, लेकिन अब तक इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।