तेज रफ्तार मालगाड़ी की अचानक खुल गई कपलिंग, 1 कि.मी तक बिना इंजन दौड़ती रही ट्रेन

बड़ा हादसा टला, एक किमी दूर तक पहुंचा आधा हिस्सा, गार्ड ने सूचना दी तो वापस लौटी मालगाड़ी व शेष हिस्से को जोड़ा।

<p>तेज रफ्तार मालगाड़ी की अचानक खुल गई कपलिंग, 1 कि.मी तक बिना इंजन दौड़ती रही ट्रेन</p>

अशोकनगर. मध्य प्रदेश के अशोकनगर स्टेशन से निकल रही तेज रफ्तार मालगाड़ी की अचानक कपलिंग खुल गई, इससे मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। एक हिस्सा एक किमी दूर तक पहुंचा और दूसरा स्टेशन के नजदीक ही रह गया। आनन फानन में घटना की जानकारी गार्ड द्वारा ट्रेन ऑपरेटर को दी गई, जिसके बाद मालगाड़ी को रोका गया और वापस स्टेशन तक लाया गया।


मामला अशोकनगर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे का है। गुना की तरफ से खाली मालगाड़ी बीना तरफ जाने के लिए स्टेशन से तेज रफ्तार में निकल रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो, जीआरपी थाने के पास अचानक मालगाड़ी की कपलिंग खुल गई और इंजन वाला हिस्सा माता मंदिर से आगे तक पहुंच गया, जबकि शेष हिस्सा यहीं रह गया। गार्ड ने तुरंत ही ड्राइवर व स्टेशन मास्टर को सूचना दी, तो ड्राइवर ने तुरंत ही मालगाड़ी को ब्रेक लगाकर रोका और जीआरपी थाने के सामने तक मालगाड़ी को वापस लाया गया, जहां पर कपलिंग लगाकर शेष हिस्से को जोड़ा गया और इसके बाद मालगाड़ी फिर से रवाना हो सकी।

 

पढ़ें ये खास खबर- डेंटल इम्प्लांट के दौरान हादसा : डॉक्टर के हाथ से छूटकर मरीज के फेफड़ों में पहुंचा स्क्रू, युवक की जान बचना करिश्मे से कम नहीं

 

खाली थी कोयला ले जाने वाली मालगाड़ी

ट्रेक पर पिछले कई महीनों से खाली दो मालगाड़ियों को एक साथ जोड़कर निकाला जा रहा है, इससे ये मालगाड़ी दोगुना लंबाई की हो जाती है और किसी भी स्टेशन पर इस मालगाड़ी को रोका नहीं जाता। लोगों का कहना है कि, स्टेशन पर जिस ट्रेन की कपलिंग खुली, उसमें भी दो मालगाड़ियां जुड़ी हुई थीं और ये मालगाड़ी बीना की तरफ जा रही थी।

अब मास्क नहीं लगाया तो टेंक से नहीं मिलेगा पेट्रोल- देखें वीडियो

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.