तीन भालुओं से भिड़ गया डीमन, अकेले ही किए दो—दो हाथ

भालू ने डीमन के सिर की चमड़ी नोंच ली

<p>Anuppur Bears News Deeman Rathore News</p>

अनूपपुर। जिले के जैतहरी में एक युवक ने कमाल की बहादुरी दिखाई। पास के एक गांव में एक युवक पर भालुओं ने हमला कर दिया पर युवक ने हिम्मत दिखाई। यह अकेला ही तीन भालुओं से दो—दो हाथ करने लगा। हालांकि वह बुरी तरह घायल हो गया पर अपनी जान बचाने में सफल रहा। अब अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है।

Sawan Somwar महाकाल का अनूठा श्रृंगार, दर्शन के लिए नियत किया यह समय

जैतहरी अंतर्गत ग्राम मुंडा गांव में यह घटना घटी। गांव का एक युवक अपने ही बाड़ी में बैठा था तभी उसपर भालुओं के झुंड ने हमला कर दिया। अपने 2 शावकों के साथ विचरण कर रही मादा भालू ने अचानक 47 वर्षीय ग्रामीण डीमन राठौर पिता स्व. पुखराज राठौर के उपर हमला कर दिया. भालू के हमले से डीमन गम्भीर रूप से घायल हो गया। परिजनों व ग्रामीणों के सहयोग से उसे तत्काल उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैतहरी में भर्ती कराया गया।

Mahakal Sawari 2021 महाकाल की दूसरी सवारी आज, लाइव दर्शन को ऐसे बनाया खास

यहां से प्राथमिक उपचार के बाद डीमन को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घटना सुबह 6 बजे के आसपास की बताई जाती है। वन उपमंडलाधिकारी मान सिंह मरावी ने बताया कि डीमन सुबह अपने घर के पीछे बाड़ी में बैठा था, तभी वहां भालुओं का झुंड आ गया और उसपर हमला कर उसे जमीन में गिरा दिया।मादा भालू ने अपने जबड़े से डीमन के सिर की चमड़ी नोंच ली।

mahakal mandir live दर्शन के लिए एक किमी लंबी लाइन, सभी को करा रहे प्रवेश

अचानक हुए इस हमले से डीमन घबरा गया हालांकि उसने हिम्मत दिखाते हुए हमलावर भालू का सामना किया। डीमन ने अपने बचाव में हाथ पैर चलाना शुरू कर दिया। इस दौरान भालू ने जबड़े से उसके हाथों को भी जख्मी कर दिया। घटनास्थल घर से महज 100 मीटर दूर पर होने के कारण डीमन की चीख सुनकर परिजन मौके पर पहुंच गए जिन्हें देख भालू भाग गए।

Sawan 2021 इस प्राचीन मंदिर में प्रकृति स्वयं करती है शिव का अभिषेक

परिजनों ने तत्काल 108 एंबुलेंस को सूचना दे दी। इस पर उपचार के लिए उसे स्वास्थ्य केन्द्र जैतहरी में भर्ती कराया गया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.