अमेठी में तैयार होगा कोविड एल टू अस्पताल, 18 बेड का बनेगा आईसीयू

सांसद स्मृति ईरानी के लोकसभा क्षेत्र अमेठी में जल्द ही एलटू अस्पताल शुरू होगा। जिले में कोरोना संक्रमण का प्रसार बढ़ रहा है।

<p>अमेठी में तैयार होगा कोविड एल टू अस्पताल, 18 बेड का बनेगा आईसीयू</p>
अमेठी. सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के लोकसभा क्षेत्र अमेठी में जल्द ही एलटू अस्पताल शुरू होगा। जिले में कोरोना संक्रमण का प्रसार बढ़ रहा है। जिसको देखते हुए प्रशासन ने ये फैसला किया है। जिले में 18 बेड का आईसीयू बनाया जा रहा है जिसमें 14 वेंटिलेटर बनाया जाएगा। इस अस्पताल के बन जाने के साथ ही जिले में एल टू अस्पतालों की संख्या दो हो जाएगी। फिलहाल संयुक्त जिला अस्पताल को एल वन व अटैच्ड एल टू अस्पताल के रूप में विकसित किया गया है।
18 वेंटिलेटर की व्यवस्था

अस्पताल के लिए शासन द्वारा 18 वेंटिलेटर और सिलेंडर ऑक्सीजन की व्यवस्था कराई गई है। वेंटीलेटर की व्यवस्था की जा रही है। इसके बाद यहां स्टाफ की तैनाती की जाएगी। अगर शासन से स्टाफ नहीं मिलता है तो डीएम की अध्यक्षता वाली समिति नए स्टाफ की नियुक्ति करेगी। इस संबंध में डीएम अरुण कुमार ने बताया कि जिले में कोविड संक्रमण को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। इसी क्रम में एक और एल टू अस्पताल को विकसित करने पर काम किया जा रहा है। जल्द ही यह अस्पताल भी तैयार होगा।
ये भी पढ़ें: अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी, लेकिन अब पहले जैसी सुविधा नहीं मिलेगी
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.