यूपी में कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ाने में इनका है बड़ा हाथ, हकीकत जान चौंक जाएंगे

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, बोलोरो चालक से करवा रहा है कोरोना की जांच

<p>यूपी में कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ाने में इनका है बड़ा हाथ, हकीकत जान चौंक जाएंगे</p>
अमेठी. यूपी में कोरोनावायरस (Coronavirus infection) का कहर लगातार बढ़ रहा है। ऐसे वक्त अगर स्वास्थ्य विभाग लापरवाही करे तो यह कोरोनावायरस को जलजला बनाने से कोई नहीं बचा सकता है। स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही का एक ऐसा सच बताएंगे, जिसे सुनकर पैरों के नीचे की जमीन खिसक जाएगी। सीएचसी बोलोरो चालक (Boloro jeep driver) कर रहा है कोरोना की जांच। यह जानकर चौंक जाएंगे, अब किसे कोसेंगे, यूपी सरकार को या सीएससी के जिम्मेदार प्रभारी डाक्टर को। यूपी में कोरोना संक्रमण को तेज गति देने में भी इस तरह की लापरवाही का बड़ा योगदान है।
यूपी में 3290 नए कोरोनावायरस संक्रमित मरीज, 14 लोगों की मौत, हालात खतरनाक

मामला अमेठी सीएचसी (Amethi CHC) से जुड़ा है जहां पर तैनात सीएचसी अधीक्षक (Amethi CHC Superintendent) अपने ही सीएचसी मे लगी प्राइवेट बोलोरो जीप के ड्राइवर से कोरोना जांच करवा रहे है। जिसकी तस्वीरें हमारे पास मौजूद हैं। ये तस्वीरे बीते 26 मार्च की अमेठी रेलवे स्टेशन की है। जो व्यक्ति कोविड किट मे नजर आ रहा है उसका नाम जितेन्द्र कुमार जायसवाल है ये अमेठी सीएचसी खुद की बोलोरो जीप चलाता है इसका अस्पताल से सिर्फ इतना ही नाता है लेकिन सीएचसी अधीक्षक इससे कोविड जांच के लिये काम ले रहे हैं जबकि जितेन्द्र खुद बता रहे है कि कोविड जांच के बारे मे हमको कुछ पता नही है। अगर ऐसा न करते तो सीएचसी अधीक्षक हमारी गाड़ी निकलने की धमकी दे रहे थे इतना ही नही पूरे कोरोना काल मे हमने लोगों की कोविड जांच की है। यहां तक बिना जांच किये ही एक जगह बैठ कर, नाम लिख कर एक ही व्यक्ति का नम्बर लिख कर खानापूर्ति की जाती है।
जांच के लिए टीम गठित :- इस मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी आशुतोष दुबे से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए 2 अपर मुख्य चिकित्साधिकारी की टीम बनाई गई है। वह पूरे मामले की जांच करेगी। जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.