अमरीका

हवाई में ज्वालामुखी फटने से नर्क जैसे हुए हालात, तस्वीरें देख कलेजा आ जाएगा बाहर

5 Photos
Published: May 05, 2018 12:50:54 pm
1/5

अमरीका के हवाई द्वीप पर दुनिया का सबसे बड़ा ज्वालामुखी फट गया है। किलाऊ ज्वालामुखी के फटने से आसपास के इलाकों में नर्क जैसे हालात हो गए हैं। पूरे इलाके में खतरे का अलर्ट जारी किया हुआ है।

2/5

किलाऊ ज्वालामुखी फटने से दूर-दूर तक के इलाकों में गर्मी बढ़ गई है। इतना ही नहीं लीलानी एस्टेट्स पर प्रचंड रूप में फटा लावा पास ही के रिहायशी इलाकों में भी पहुंच गया है। घरों पर राख गिर रही है।

3/5

अधिकारियों ने निवासियों से पास के समुदाय केंद्र में शरण लेने को कहा जिसके बाद क्षेत्र के करीब 1,700 लोगों को घर छोड़कर जाने को मजबूर होना पड़ा।

4/5

किलाएवा ज्‍वालामुखी में ब्‍लास्‍ट के बाद सड़कों पर लावा फैला हुआ है और आसपास के लोगों को सल्फर व जले पेड़ों की गंध आ रही थी। इससे यहां पर स्‍थानीय लोगों को सांस लेने में भी दिक्‍कतें हो रही हैं।

5/5

हवाई के गवर्नर डेविड इगे ने कहा कि उन्होंने हजारों लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए नेशनल गार्ड के जवानों को सक्रिय किया है। गर्वनर डेविड ने ट्वीट किया और लिखा, 'मैं लीलानी एस्टेट व आसपास के इलाकों के निवासियों से निर्देशों का पालन करने का आग्रह करता हूं। सतर्क रहें और अपने परिवारों को सुरक्षित करने की तैयारी करें।'

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.