अमरीका

एक शख्स ने बिना स्तनों के बेटी को कराया ‘स्तनपान’, दुनिया ने किया सलाम

10 Photos
Published: July 05, 2018 07:06:57 pm
1/10

नर्सों के निर्देश पर मैक्समिलन ने सप्लीमेंटल नर्सिंग मैथ्ड को अपनाते हुए खुद नवजात शिशु ब्रेस्टफीड कराया।

2/10

खबरों के मुताबिक मैक्समिलन न्यूब्यूर केवल सिर्फ एक प्यारी सी बच्ची के पिता ही नहीं बने हैं बल्कि वह अपने बेटी को ब्रेस्टफीड कराने वाले पहले व्यक्ति भी बन गए हैं। उनकी अपनी बेटी को ब्रेस्टफीड कराने की तस्वीरें खूब शेयर की जा रही हैं।

3/10

सोशल मीडिया पर लोग उनको सलाम करते हुए तारीफ भी कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो मैक्समिलन की आलोचना भी कर रहे हैं। आइए आप को बता दें कि आखिर एक पुरुष को स्तनपान कराने की जरूरत क्यों आन पड़ी। दरअसल उनकी पत्नी ने अप्रिल ने हाल ही में एक बच्ची को जन्म दिया है। डिलीवरी के समय अप्रिल के शरीर में कुछ समस्याएं आई। जिसके बाद वह फौरन ब्रेस्टफीड नहीं कर सकीं। जब वह अपनी बेटी को स्तनपान नहीं करा पाईं तो स्तनपान का ये जिम्मा मैक्समिलन ने उठाया।

4/10

अब आपको बताते हैं कि आखिर ये मैक्समिलन ने किया कैसे?।

5/10

मैक्समिलन को डोर काउंटी मेडिकल सेंटर में एक नर्स मैक्समिलन ने उन्हें स्तनपान का अवसर दिया है। हॉस्पिटल की नर्स साइबिल मार्टिन डेनहे ने नए पिता से नवजात से 'स्किन टु स्किन' कॉन्टैक्ट के लिए पूछा।

6/10

स्टर्जन बे के रहने वाला ये जोड़ा माता-पिता बन कर काफी खुश है।

7/10

पहली बार मां बनीं अप्रिल ने बताया, "मैंने नहीं सोचा था कि मुझे कभी बच्चे होंगे क्योंकि मुझे पोलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम था। इस बीमारी में हार्मोन के असंतुलन से पीरियड में काफी अनियमितता आ जाती है। जब उन्हें पता चला कि वह गर्भवती हैं तो उन्होंने तुरंत योजना बना ली कि बच्चे के पैदा होने के तुरंत बाद वह स्किन कॉन्टैक्ट बनाएंगी लेकिन कुछ कॉम्प्लिकेशन के कारण वह ऐसा नहीं कर पाईं। उन्हें डिलीवरी के बाद आईसीयू में भेज दिया गया।

8/10

उधर मैक्समिलन ने स्तनपान की फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया तो उसे 30,000 से ज्यादा बार साझा किया गया है। मैक्समिलन ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'मेरी पत्नी को कुछ समस्याएं हो गई थीं लेकिन सुपर नर्स ने खतरनाक मौका दिया और मैं भाग्यशाली हूं कि फेक निपल से अपने नवजात को ब्रेस्टफीड कराया। बेबी को ब्रेस्टफीड कराने वाला पहला शख्स! मैंने यह मांओं के लिए किया है।

9/10

नर्स ने बताया कि जब वह पिताओं को अपने बच्चों को ब्रेस्टफीड कराने के लिए कहती थीं तो हमेशा उन्हें संशय और हैरानी वाले भाव देखने को मिलते थे लेकिन मैक्समिलन की प्रतिक्रिया दिलचस्पी और सकारात्मकता भरी थी।

10/10

बता दें कि मीडिया से लगाता नए माता-पिता बने जोड़े को लगातार कॉल आ रही है

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.