America: 6 महीने बाद 24 घंटे में रिकॉर्ड सबसे अधिक मौत, 21वीं बार एक दिन में 2 हजार से अधिक की गई जान

HIGHLIGHTS

Coronavirus Case In America: अमरीका में कोरोना का कहर लगातार जारी है और बीते 24 घंटे में 2 हजार से अधिक लोगों की जान गई है।
बीते 6 महीनों में पहली बार ऐसा हुआ कि अमरीका में एक दिन में 2 हजार से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।
अमरीका में 21 वीं बार ऐसा हुआ है, जब एक दिन में 2 हजार से अधिक लोगों की जान गई है।

<p>America: record highest deaths in 24 hours after 6 months, more than 2 thousand die in a day for the 21st time</p>

वाशिंगटन। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है और लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही है। कई देशों में कोरोना संक्रमण में थोड़ी कमी देखने को मिली थी, लेकिन अब एक बार फिर से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं।

कोरोना महामारी का सबसे अधिक प्रभाव अमरीका ( Coronavirus In America ) पर पड़ा है। अमरीका में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड मौतों ने एक बार फिर से प्रशासन को हिलाकर रख दिया है। पिछले 24 घंटे में अमरीका में 2 हजार से अधिक लोगों की जान गई है।

Coronavirus: मरने वालों का वैश्विक आंकड़ा 13.20 लाख पार, अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड 1.87 लाख केस दर्ज

बीते 6 महीनों में पहली बार ऐसा हुआ कि अमरीका में एक दिन में 2 हजार से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। इसके साथ अमरीका में 21 वीं बार ऐसा हुआ है, जब एक दिन में 2 हजार से अधिक लोगों की जान गई है।

जॉन हॉपकिंस विश्वविद्याल के आंकड़ों के मुताबिक, अमरीका में मंगलवार को 2146 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। मई के बाद से एक दिन में यह सबसे अधिक मौतों की संख्या है। इसके साथ ही देश में मरने वालों की कुल संख्या 2 लाख 59 हजार 925 हो गई है। जबकि बीते 24 घंटों में 1 लाख 72 हजार 935 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 25 लाख 91 हजार 163 हो गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xoqky

रोकथाम के लिए उठाए गए कदम

अमरीका में कोरोना की दूसरी लहर ने लोगों को एक बार फिर से मुसीबत में डाल दिया है। प्रशासन ने इस महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं। कई राज्यों ने फिर से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है, तो कई राज्यों ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

कैलिफोर्निया के गवर्नर ने आदेश जारी करते हुए लोगों से कहा है कि सावधानी बरतें और रात के 10 बजे से सुबह के पांच बजे तक अपने-अपने घरों से न निकलें। ओहियो के गवर्नर माइक डीवाइन ने भी ऐसे ही उपाय किए हैं, जबकि कई प्रांतों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

America: 24 घंटों में कोरोना के डेढ़ लाख मामले, 1600 लोगों की मौत

बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर भले ही चिंता जाहिर की हो और रोकथाम के लिए कई कदम उठाए हों, लेकिन उन्होंने देश में लॉकडाउन लगाने के उपाय को कभी भी नहीं माना। कई बार मास्क पहनने से भी इनकार करते रहे, हालांकि काफी आलोचना और विवाद के बाद उन्होंने सार्वजनिक तौर पर मास्क पहना और लोगों से भी अपील की। पूरी दुनिया कि बात करें तो अब तक 6 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 14 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.