America: ट्रंप के खिलाफ 8 फरवरी से US सीनेट में शुरू होगी महाभियोग की सुनवाई

HIGHLIGHTS

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Ex President Donald Trump ) के खिलाफ अमरीकी सीनेट 8 फरवरी से महाभियोग की सुनवाई शुरू करने वाली है।
रिपब्लकिन नेता ने ट्रंप के खिलाफ 11 फरवरी से महाभियोग ( Donald Trump Impeachment ) की सुनवाई शुरू करने की सलाह दी थी।

<p>America: Impeachment Hearing Against Trump Will Begin In US Senate From February 8</p>

वाशिंगटन। अमरीका में सत्ता परिवर्तन हो गया है और जो बिडेन ( Joe Biden ) ने अमरीका के 46वें राष्ट्रपति बन चुके हैं, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Ex President Donald Trump ) की मुश्किलें कम नहीं होने वाली है। दरअसल, अमरीकी सीनेट 8 फरवरी से ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की सुनवाई शुरू करने वाली है।

सीनेट में बहुमत के नेता चक शूमर ने जानकारी देते हुए बताया है कि 6 जनवरी को कैपिटॉल हिल (ससंद भवन) में हुए हिंसक हमला, जिसे डोनाल्ड ट्रंप ने उकसाया, उसे कभी भी हम में से कोई नहीं भूल सकता है।

America: ट्रंप-मेलानिया के बीच तलाक की अटकलें तेज, व्हाइट हाउस में अलग-अलग बेडरूम में सोते थे दोनों

रिपब्लकिन नेता ने ट्रंप के खिलाफ 11 फरवरी से महाभियोग ( Donald Trump Impeachment ) की सुनवाई शुरू करने की सलाह दी थी, हालांकि इस तारीख पर सत्तारूढ़ डेमोक्रेट सहमत नहीं हुए और ये तय किया गया कि 8 फरवरी से महाभियोग पर सुनवाई शुरू की जाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yva7b

सीनेट में डेमोक्रेट के पास है बहुमत

सीनेट में बहुमत के नेता चक शूमर ने कहा कि हमारे देश के इतिहास के इस डरावने पन्ने को हम सभी पीछे छोड़ना चाहते हैं। बता दें कि रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के पास 100 सदस्यों वाले सीनेट में 50-50 सीटें हैं।

हालांकि सीनेट की अध्यक्ष के तौर पर उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के पास महत्वपूर्ण वोट है, जिससे इस सदन में डेमोक्रेटिक पार्टी बहुमत में है। ऐसे में ट्रंप के खिलाफ मुश्किलें बढ़ सकती है। सीनेट में अल्पमत के नेता मिच मैककॉनेल ने कहा कि महाभियोग की प्रक्रिया अप्रत्याशित तौर पर तेजी से शुरू हो रही हैं।

America : वॉल स्ट्रीट का दावा – राष्ट्रपति पद से हटने के बाद नई पार्टी बना सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

मालूम हो कि 6 जनवरी को अमरीकी संसद कैपिटॉल हिल में हमला किया गया था। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई थी। डेमोक्रेट ने आरोप लगाया कि ट्रंप ने उकसाया, जिसके बाद उनके समर्थकों ने लोकतंत्र की हत्या करते हुए संसद भवन पर हमला किया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.