अमरीका

अमरीका: कमला हैरिस को ‘मां दुर्गा’ और ट्रंप को महिषासुर के रुप में दिखाने पर हिन्दू समुदाय नाराज

HIGHLIGHTS

कमला हैरिस ( Kamala Harris ) की भतीजी मीना हैरिस ने एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें कमला हैरिस को ‘मां दुर्गा’ के रुप में दिखाया गया है, वहीं डोनाल्ड ट्रंप ( Donald trump ) को महिषासुर और जो बिडेन को मां दुर्गा की सवारी शेर के रूप में दिखाया गया है।
कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति, जबकि जो बिडेन ( Joe Biden ) राष्ट्रपकि पद के उम्मीदवार हैं।

नई दिल्लीOct 20, 2020 / 05:45 pm

Anil Kumar

America: Hindu Community Angry Over Kamala Harris’s Portrayal Of Maa Durga And Trump As Mahishasura

वॉशिंगटन। अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election 2020 ) के लिए मतदान होने वाले हैं, उससे पहले दोनों ही मुख्य दलों की ओर से ताबड़तोड़ प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। मतदाताओं को लुभाने के लिए हर तरह के तरीके अपना रहे हैं। खासकर भारतीय मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए अलग-अलग तरह से प्रचार किया जा रहा है।

इसी कड़ी में डेमोक्रेटिक पार्टी ( Democratic Party ) की ओर से भारतीय वोटरों को लुभाने के लिए मां दुर्गा के रूप में कमला हैरिस को दिखाया गया। यह दाव अब उल्टा पड़ गया है। हिन्दू समुदाय ( Hindu Community ) के लोगों ने इसपर सख्त आपत्ति जताई है।

US Election 2020: Kamala Harris ने साधा राष्ट्रपति ट्रंप पर निशाना, सुप्रीम कोर्ट मुद्दे को लेकर कही ये बड़ी बात

दरअसल, डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ( Kamala Harris ) की भतीजी मीना हैरिस ने एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें कमला हैरिस को ‘मां दुर्गा’ के रुप में दिखाया गया है, वहीं डोनाल्ड ट्रंप को महिषासुर ( Donald Trump Mahishasur ) और जो बिडेन को मां दुर्गा की सवारी शेर के रूप में दिखाया गया है। इस तस्वीर को लेकर अमरीका में हिंदू समुदाय के बीच बेहद नाराजगी है।

हिन्दु समुदाय के लोगों ने मांग की है कि मीना हैरिस इसके लिए माफी मांगे। विरोध को देखते हुए हालांकि अब मीना हैरिस ने अपना यह ट्वीट हटा लिया है। के बादसमुदाय ने इसके लिए मीना से माफी की मांग की है। बता दें कि 35 वर्षीय मीना हैरिस पेशे से वकील और बाल पुस्तकों की लेखक हैं।

हिन्दू समुदाय ने जारी किए दिशा निर्देश

हिंदू अमरीकन फाउंडेशन ने मां दुर्गा की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। साथ ही हिन्दू समुदाय ने आपत्ति भी जताई है। इस फाउंडेशन से जुड़े सुहाग ए शुक्ला ने एक ट्वीट करते हुए लिखा ‘आपने मां दुर्गा की जो तस्वीर साझा की जिसमें उनके चेहरे पर दूसरा चेहरा लगाया गया है उससे दुनियाभर में हिंदू समुदाय के अनेक लोग व्यथित हैं।’

वहीं इस तस्वीर के सामने आने के बाद हिंदू अमरीकी समुदाय के इस प्रतिनिधि संगठन ने धर्म से संबंधित तस्वीरों के व्यवसायिक इस्तेमाल को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Donald Trump ने बिडेन को बताया सबसे खराब उम्मीदवार, कहा- हारने की कल्पना भी नहीं कर सकते

हिंदू अमरीकन पॉलिटीकल ऐक्शन कमिटी के ऋषि भूतड़ा ने एक बयान में कहा कि जो अपमानजनकर तस्वीर साझा की गई उसे मीना हैरिस ने नहीं बनाई। यह तस्वीर पहले से ही सोशल मीडिया वॉट्सऐप पर चल रही थी। जो बिडेन के प्रचार अभियान टीम ने इस बात की पुष्टि की है उनकी तरफ से इस तस्वीर को नहीं बनाई गई है।

एक अन्य अमरीकन हिंदूज अगेंस्ट डिफेमेशन के अजय शाह ने एक बयान में कहा कि धर्म से जुड़े इस तरह के अपमानजनक तस्वीरों को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। इसे लेकर हिन्दु समुदाय के लोगों में नाराजगी है।

Home / world / America / अमरीका: कमला हैरिस को ‘मां दुर्गा’ और ट्रंप को महिषासुर के रुप में दिखाने पर हिन्दू समुदाय नाराज

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.