अमरीका: सैलून खुलते ही लखपति बनी महिला हेयर स्टायलिस्ट, एक कस्टमर ने दिए 1.75 लाख रुपये

|

Published: 19 May 2020, 05:48 PM IST

HIGHLIGHTS

  • हेयर स्‍टायलिस्‍ट महिला का नाम इलिसिया नोवोटनी (Ilisia Novotny) हैं
  • एक कस्टमर ने उन्हें बाल काटने के लिए टिप के तौर पर 2.5 हजार डॉलर (करीब 1.75 लाख रुपये) दिए
  • शख्स ने सैलून के जनरल मैनेजर को एक हजार डॉलर, रिसेप्शनिस्ट को 500 डॉलर और अन्‍य 18 हेयर स्‍टाइलिस्‍ट में 18 सौ डॉलर भी बांटे

वाशिंगटन। कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए पूरे विश्व में लॉकडाउन है। हालांकि अब कुछ देश अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोल रहे हैं, ताकि उद्योग धंधे और लोगों के कारोबार फिर से खुल सके।

अमरीका में भी कुछ ऐसे ही हालात देखने को मिल रहे हैे। लेकिन सबके बीच एक रोमांचित करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, अमरीका के कोलोराडो राज्य में लॉकडाउन में ढील दी गई है। जिसमें कुछ दुकानों को खोलने की इजाजत मिली है।

Corona Effect: दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा 48 लाख पार, चीन में 23 नए मामले आए सामने

इन्ही में से एक हेयर स्टायलिस्ट महिला ने अपना सैलून खोला। सैलून खोलने के महज कुछ ही घंटों में वह महिला हेयर स्टायलिस्ट लखपति बन गईं। 'फॉक्‍स न्‍यूज' की रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि हेयर स्‍टायलिस्‍ट महिला का नाम इलिसिया नोवोटनी (Ilisia Novotny) हैं। वह अपने सैलून को खोलने के कुछ ही घंटों बाद लाखों रुपये कमाने में सफल रहीं।

एक ही व्यक्ति ने किया 2.5 हजार डॉलर का भुगतान

रिपोर्ट में बताया गया है कि इलिसिया नोवोटनी खुद उस वक्त हैरान रह गईं, जब एक कस्टमर ने उन्हें बाल काटने के लिए टिप के तौर पर 2.5 हजार डॉलर ( करीब 1.75 लाख रुपये ) दिए। नोवोटनी ने बताया कि वह व्यक्ति दोपहर के करीब 1 बजकर 1 मिनट पर उनके सैलून में बाल कटवाने आया। वह दिखने में एकदम साधारण इंसान लग रहा था, लेकिन जब उनके बाल काट दिए तब उसने एक मोटी रकम उन्हें दिया।

Lockdown 4.0 में ढील मिलते ही दिखी भयानक भीड़, ट्रैफिक हुआ जाम, एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी

इतना ही नहीं इसके अलावा उस शख्स ने सैलून में काम करने वाले जनरल मैनेजर को एक हजार डॉलर, रिसेप्शनिस्ट को 500 डॉलर और अन्‍य 18 हेयर स्‍टायलिस्‍ट में 18 सौ डॉलर बांट दिए।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में भी कुछ ऐसा ही मामला कुछ दिन पहले देखने को मिला था। न्यूजीलैंड में लॉकडाउन खुलने के बाद बाल कटवाने के लिए सैलूनों में भीड़ उमड़ पड़ी थी। इसके कारण लोगों ने एक-एक दिन में काफी पैसे कमाए।