प्रेमिका के साथ मिलकर पत्नी के ऊपर केरोसिन छिड़क कर लगा दी आग, बेटे ने पिता के खिलाफ लिखाई रिपोर्ट

|

Published: 17 Jan 2021, 10:45 PM IST

Wife burnt alive: आग से झुलसी महिला का अस्पताल (Hospital) में इलाज जारी, पुलिस ने दोनों आरोपी पति व उसकी प्रेमिका (Girlfriend) को गिरफ्तार कर भेजा जेल

अंबिकापुर. एक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका (Girlfriend) के साथ मिलकर अपनी पत्नी के शरीर पर मिट्टी तेल छिड़कर आग (Burnt wife) लगा दी। इस दौरान बीच-बचाव करने गए बेटे को भी मार कर भगा दिया। महिला किसी तरह स्वयं आग बुझाई और घटना की जानकारी अपने मायके वालों को दी।

महिला को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) में भर्ती कराया गया है। इस मामले में बेटे ने अपने पिता के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर कराई। पुलिस ने आरोपी पति व उसकी प्रेमिका के खिलाफ धारा 307, 498 (ए), 294, 506 (बी) व 34 के खिलाफ अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।


शहर से लगे ग्राम सांड़बार निवासी 19 वर्षीय हिमांशु गुप्ता ने अपने पिता संतोष गुप्ता व एक महिला के खिलाफ कोतवाली में अपराध दर्ज कराया है। उसने आरोप लगाया है कि पिता का दूसरी महिला से प्रेम संबंध है। इसके बाद से हिमांशु अपनी मां उमा गुप्ता के साथ पिता से अलग सांड़बार में दूसरे मकान में रहता है।

पिता आए दिन उसकी मां को घर खाली करने व दूसरी शादी करने के लिए लिखित में देने के लिए दबाव बना रहा था। संतोष गुप्ता अपनी प्रेमिका सरिता के साथ ग्राम सुन्दरपुर में रहता है। 16 जनवरी को हिमांशु अपनी मां उमा के साथ सुन्दरपुर स्थित काली मंदिर में पूजा करने गया था।

वहीं पर पास में किसी के मकान में संतोष अपनी प्रेमिका के साथ खाना बना रहा था। मां-बेटे को देखकर वह सांड़बार स्थित घर को खाली करने व शादी करने के लिए लिखित देने को लेकर विवाद करने लगा। इस दौरान संतोष अपनी पत्नी के साथ मारपीट करने लगा। बीच-बचाव करने पहुंचे हिमांशु को भी उसने पीट कर भगा दिया।

हिमांशु डर कर वहां से भाग गया। इस दौरान संतोष ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर मिट्टी तेल पत्नी के शरीर पर छिड़क दिया और आग (Wife burnt alive) लगा दी।


ड्रम में भरे पानी से बुझाई आग
महिला जलने लगी तो पास में ड्रम में रखे पानी को डाल कर स्वयं आग बुझाई और घटना की जानकारी मायके वालों को दी। महिला को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हिमांशु की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने संतोष व सरिता के खिलाफ कोतवाली में अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।