सहेली द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल कर फंस गई 12वीं की छात्रा, फिर हुआ कुछ ऐसा कि जाना पड़ा थाना

Online Swindle: सहेली ने दिया था एक व्यक्ति का पेटीएम (PayTM) नंबर, कहा था इस नंबर पर कॉल (Call) कर अपने पेटीएम में 1 हजार रुपए मंगा लेना

<p>Online swindle</p>
अंबिकापुर. सहेली द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके 12वीं कक्षा में पढऩे वाली एक छात्रा फंस गई। छात्रा के खाते से करीब 31 हजार रुपए निकल गए। छात्रा ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। दरअसल सहेली द्वारा दिए नंबर पर छात्रा ने कॉल किया तो उसे 1 हजार रुपए खाते में डालने कहा गया।
इसके बाद उसके रुपए खाते से गायब (Online swindle) हो गए। जब 1 हजार रुपए कट गए तो अज्ञात व्यक्ति ने उसे पुराने 1 हजार पाने के लिए 1 हजार और खाते में डालने कहा। ऐसा करते-करते छात्रा ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

लोन दिलाने का झांसा देकर युवती से ऑनलाइन धोखाधड़ी, अज्ञात शख्स ने ठग लिए 47 हजार


शहर के नमनाकला निवासी प्रकृति गुप्ता पिता मनोज गुप्ता 12वीं की छात्रा है। उसकी सहेली बैकुंठपुर निवासी साक्षी पांडे ने एक व्यक्ति का पेटीएम नंबर दिया और कहा कि इस नंबर से 1000 रुपए आएगा, तुम अपने पेटीएम में मंगा देना।
अज्ञात व्यक्ति ने प्रकृति गुप्ता के मोबाइल पर फोन कर बताया कि मैं आपके पेटीएम नंबर पर 1000 रुपए भेज रहा हूं। कुछ देर बाद दोबारा फोन कर बताया कि आपके खाते में रुपए नहीं है, कम से कम जितना मैं भेज रहा हूं उतना खाते में रुपए रहना चाहिए।
प्रकृति ने अपने खाते में 1000 रुपए डाले, जो कट गए, फिर जब इसकी जानकारी अज्ञात मोबाइल धारक को दी तो उसने बताया कि रुपए मशीन में फंस गए हैं, वापस पाने के लिए 1000 और खाते में डालना पड़ेगा।
इस तरह वह झांसे में लेता गया और युवती खोए हुए रुपए पाने के चक्कर में और रकम डालती गई। इस तरह युवती के खाते से 30 हजार 767 रुपए की ऑनलाइन ठगी हो गई।

महिला सुपरवाइजर के खाते से 1 लाख 95 हजार तो डॉक्टर के खाते से 1 लाख 20 हजार की ऑनलाइन ठगी


कोतवाली में छात्रा ने दर्ज कराई रिपोर्ट
करीब 31 हजार रुपए गंवा चुकी (Online Swindle) छात्रा ने यह बात अपने परिजन को बताई। परिजनों के कहने पर उसने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.