अब थोक बाजार में लाइसेंसधारी ही बेच पाएंगे सब्जियां, उपभोक्ता भी सीधे थोक बाजार में नहीं कर सकेगा प्रवेश

Covid-19: कलक्टर ने शहर के सब्जी बाजारों का किया निरीक्षण, थोक बाजार में केवल लाइसेंसधारी व खुदरा सब्जी विक्रेता के प्रवेश की ही अनुमति

<p>Collector and SDM in vegetable market</p>
अंबिकापुर. कलक्टर संजीव कुमार झा ने मंगलवार को शहर के कलाकेंद्र, गुदरी बाजार तथा बस स्टैंड स्थित थोक सब्जी बाजार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम अम्बिकापुर अजय कुमार त्रिपाठी साथ थे।
थोक सब्जी बाजार के निरीक्षण के दौरान बिना लाइसेंसधारी विक्रेता और उपभोक्ताओं के प्रवेश पर उन्होंने एसडीएम को निर्देशित किया कि थोक सब्जी बाजार में केवल लाइसेन्सधारी सब्जी विक्रेताओं को ही यहां दुकान संचालन की अनुमति दें।

कलक्टर ने कहा कि कोई भी उपभोक्ता सीधे थोक बाजार से सब्जी खरीदने न आए। इनके प्रवेश पर सख्त निगरानी रखें। कलक्टर ने कहा कि थोक सब्जी बाजार में लाइसेन्धारी विक्रेता और खुदरा विक्रेताओं को ही प्रवेश दें ताकि सीधे उपभोक्ताओं द्वारा सब्जी खरीदने आने पर भीड़ न बढ़े।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी दुकान संचालक रजिस्टर रखें जिसमें आने वाले खुदरा दुकान संचालक के नाम और पता दर्ज करें ताकि कोरोना संक्रमण होने पर संपर्क में आये व्यक्तियों की पहचान आसानी से हो सके।

सब्जी बाजारों में भी होगी कार्रवाई
कलक्टर ने कलाकेंद्र सब्जी बाजार और गुदरी बाजार का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बाजार आने वाले सब्जी विक्रेताओं और उपभोक्ताओं को मास्क पहनने ओर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने बाजार में बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वालों पर चालानी कार्यवाही के लिए नगर निगम आयुक्त और एसडीएम को संयुक्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.