मंत्री टीएस के भतीजे जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर ने अपनी जेब से किया बकाया 1 लाख 82 हजार मजदूरी भुगतान

Wage payment: वर्ष 2015 में नहर एवं बांध के अलावा सीसी रोड (CC Road) का मजदूरों ने किया था काम, लेकिन अब तक नहीं हो पाया था भुगतान

<p>DDC member wages payment to workers</p>
अंबिकापुर. लब्जी में सिंचाई विभाग (Irrigation department) के नहर एवं बांध में 2015 में कार्य करने के बाद भी अब तक मजदूरी का भुगतान नहीं हो पाया था। जिला पंचायत चुनाव के दौरान ग्रामीणों से आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने वादा किया था कि चुनाव के बाद इसके लिए विभाग से मांग रखेंगे।
यदि विभाग द्वारा इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई तो मैं खुद से इसका भुगतान करूंगा। विभाग द्वारा इस पर कोई कार्यवाही नहीं करने के बाद शुक्रवार सुबह 9 बजे लब्जी पहुंचे मंत्री टीएस के भतीजे (Minister TS nephew) जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने 1 लाख 28 हजार 69रुपये का भुगतान अपनी ओर से मजदूरी करने वाले ग्रामीणों को कराया।

जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंहदेव यहीं नहीं रुके वे ग्राम बकिरमा पहुंचे। यहां पता चला कि पिछली सरकार के कार्यकाल में सीसी सडक़ का कार्य करने के बावजूद मजदूरी भुगतान (Wage payment) नहीं हो पाया है।
इसके बाद उन्होंने परेशान ग्रामीणों को 82 हजार रुपये का भुगतान अपनी ओर से किया। निर्माणाधीन महिला सदन में बैठकर ग्रामीणों से चर्चा की तथा भवन कैसा बना है और क्या जरूरत है, इस संबंध में चर्चा की।

धान खरीदी केंद्र व सहकारी बैंक भवन का भूमिपूजन
बकिरमा के बाद ग्राम सुखरी मेें जिला पंचायत उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव द्वितेन्द्र मिश्रा, जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंह देव एवं विधायक प्रतिनिधि विनय शर्मा बंटी ने नवीन स्वीकृत धान खरीदी केंद्र एवं सहकारी बैंक भवन हेतु आमजनों के साथ भूमि पूजन किया।
इस दौरान जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंहदेव (DDC member Adityeshwar Sharan Singhdeo) ने सुखरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया एवं नवीन स्वीकृत भवन की जानकारी दी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.