बैंक से ही पीछे लगा था लुटेरा, रास्ते में झोले में रखा 50 हजार लूटकर फरार, छिपा था ससुराल में

Loot: ग्रामीण बैंक (Gramin Bank) से 10 हजार रुपए निकालकर पहले से 40 हजार रुपए रखे गए झोले में ग्रामीण ने रख दिए थे पैसे, घर के लिए शीट खरीदने निकाली थी रकम

<p>Loot accused arrested</p>
लखनपुर. 10 दिन पूर्व एक ग्रामीण बैंक से 10 हजार रुपए निकालने के बाद झोले में रखा था। उसके पास पहले से ही 40 हजार और थे। 50 हजार रुपए लेकर वह बाजार में शीट खरीदने जा रहा था। इसी बीच बैंक से ही लगे लुटेरे ने मौका पाकर रास्ते में झोला लूटकर (Loot) फरार हो गया।
50 हजार रुपए की लूट की रिपोर्ट ग्रामीण ने लखनपुर थाने में दर्ज कराई थी। इसी बीच सूचना मिली कि लुटेरा अपने ससुराल में छिपा है। इसके बाद पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से लूट की रकम सहित एक बाइक बरामद कर उसे न्यायिक रिमांड में पेश किया है।

महिला को रस्सी से बांधा और लूट लिए ‘बेटी की शादी’ के लिए रखे 1 लाख


24 मई को लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तुरना अवराडांड़ निवासी ठुन्नु लाल ग्रामीण बैंक से 10 हजार रुपए निकालकर सीमेंट व शीट खरीदने साइकिल से निकला था। उसने झोले में रुपए रखे थे, उसके पास उस झोले में 40 हजार रुपए पहले से ही थे। कुल 50 हजार रुपए झोले में रखकर वह साइकिल से जा रहा था।
इसी दौरान पहले से रेकी कर रहा बाइक सवार युवक मौका पाकर झोला सहित 50 हजार रुपए लूट कर फरार हो गया। इसके बाद पीडि़त ने घटना की शिकायत लखनपुर थाने में दर्ज कराई।
शिकायत पर लखनपुर पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज मोबाइल लोकेशन (Mobile location) के आधार पर उसकी तलाश कर रही थी। इसी बीच पुलिस को सीसीटीवी फुटेज व विभिन्न मोबाइल नंबरों की जांच में पता चला कि शिवपुर निवासी दीपक सारथी ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

शहर के हर चौक-चौराहे पर पुलिस की फौज, फिर भी युवती से दिनदहाड़े हो गई लूट, स्कूटी पर सवार थे लुटेरे


ससुराल में छिपा था आरोपी
पुलिस को पता चला कि आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद से लुंड्रा के नवापारा स्थित अपने ससुराल में छिपा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने आरोपी के ससुराल में दबिश दी और उसे घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से प्रार्थी की लूट की रकम, आधार कार्ड, पासबुक सहित घटना में प्रयुक्त बाइक जब्त की है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
लखनपुर पुलिस (Surguja police) ने आरोपी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उसे न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है। कार्रवाई में लखनपुर थाना प्रभारी शिशिरकांत सिंह, सुरेश चंद मिंज, दशरथ राजवाड़े, रविंद्र साहू व अतुल शर्मा शामिल रहे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.