महिला Officer ने ठेकेदार की लगाई क्लास, कहा- आपके कारण बच्चों का भविष्य हो रहा प्रभावित, नहीं करूंगी बर्दाश्त

IAS reprimanded Contractor: नवोदय विद्यालय (Navodaya School) भवन निर्माण की धीमी गति पर अपर कलक्टर ने नाराजगी जताते हुए ठेकेदार को लगाई फटकार, सैनिक स्कूल (Sainik School) व एनएएस मॉक टेस्ट का भी किया निरीक्षण, बच्चों को परीक्षा की तैयारी के लिए दिए टिप्स (Exam Tips)

<p>Female IAS reprimanded Contractor</p>
अंबिकापुर. अपर कलक्टर तनुजा सलाम द्वारा डीएमसी सर्व शिक्षा अभियान डॉ. संजय सिंह एवं एपीसी रविशंकर तिवारी के साथ शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मेण्ड्राकलां में संचालित एनएएस मॉक टेस्ट, सैनिक स्कूल एवं खलिबा में निमार्णाधीन नवोदय विद्यालय (Navodaya School) के भवन का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
निर्माणाधीन नवोदय विद्यालय के ठेकेदार की लेटलतीफी पर उन्होंने ठेकेदार को फटकार लगाई और कहा कि आपके कारण बच्चों का भविष्य प्रभावित हो रहा है। लेटलतीफी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करूंगी।


सर्व प्रथम अपर कलक्टर द्वारा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मेण्ड्राकला में राष्ट्रीय उपलब्धि परीक्षण की तैयारी हेतु विद्यालय में आयोजित मॉक टेस्ट का अवलोकन किया गया।
अवलोकन के दौरान उन्होंने प्राचार्य से मॉक टेस्ट हेतु प्रश्न पत्र एवं ओएमआर शीट की उपलब्धता की जानकारी ली। साथ ही राष्ट्रीय उपलब्धि परीक्षण सर्वे हेतु बच्चों को कराई जा रहे तैयारी की जानकारी ली। उनके द्वारा बच्चों को इस परीक्षा की तैयारी हेतु कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी दिया गया।

12 नवम्बर 2021 को राष्ट्रीय स्तर पर कक्षा 3री, 5वीं, 8वीं एवं 10वीं के बच्चों का राष्ट्रीय उपलब्धि परीक्षण किया जाना है। अपर कलक्टर द्वारा सैनिक स्कूल अम्बिकापुर के अवलोकन के दौरान स्कूल के प्रशासनिक एकेडमिक एवं बच्चों के रेसीडेंस के संबंध में जानकारी ली गई।

98 करोड़ के रिंग रोड की क्वालिटी परखने पहुंचीं महिला आईएएस, नेता प्रतिपक्ष भी हुए थे नाराज

उनके द्वारा भवन के क्लास रूम, लैब, लाइब्रेरी, म्यूजियम, खेल का मैदान, हॉस्टल का अवलोकन किया तथा बच्चों से रूबरू होते हुए उनके भोजन, आवास संबंधी तथा एकेडमिक प्रोग्रेस की जानकारी ली गई।

बच्चों से उन्होंने उनके भविष्य के लक्ष्य के बारे में चर्चा की। बच्चों ने बेबाकी से जल-थल एवं वायु सेना में चयनित होकर देश की सेवा करने के बारे में इच्छा व्यक्त की। कुछ बच्चों ने प्रशासनिक पदों पर चयनित होकर जनता की सेवा करने की इच्छा व्यक्त की।
अपर कलक्टर द्वारा बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुये उनके द्वारा किए जा रहे परिश्रम की सराहना की गई एवं भविष्य में पूरे अनुशासन में रहकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु सार्थक प्रयास की बात कही गई।
विद्यालय की सभी व्यवस्थाओं से संतुष्ट होकर उन्होंने विद्यालय प्रबंधन की सराहना की। उन्होंने डीएमसी डॉ. संजय सिंह को सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (Sainik School Admission exam) की शासकीय विद्यालयों में भी तैयारी कराने के निर्देश दिए।

ये बातें सामने आते ही भड़क गईं महिला आईएएस, सीईओ को हटाया, 6 सचिवों का किया ट्रांसफर


ठेकेदार को लगाई फटकार
जवाहर नवोदय विद्यालय के निर्माणाधीन भवन का अवलोकन करते हुये धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए भवन को अतिशीघ्र नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह तक पूर्ण कर भवन विद्यालय संचालन हेतु विद्यालय प्रबंधन को सौपने हेतु निर्देशित किया।
उन्होंने भवन के कॉन्ट्रेक्टर को भवन निर्माण के दौरान गुणवत्ता एवं निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण कराये जाने हेतु चेतावनी देते हुए निर्देशित किया।

उन्होंने संबंधित कॉन्टे्रक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि आपकी लेट लतीफी से नवोदय विद्यालय के बच्चों का भविष्य प्रभावित हो रहा है। प्रबंधन-स्टाफ को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेट लतीफी बिल्कुल भी क्षम्य नहीं होगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.