इलाज करने के अलावा यहां के डॉक्टर ब्लड डोनेट कर भी बचा रहे मरीजों की जान

Doctor’s donate blood: मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) में पदस्थ आधा दर्जन से अधिक डॉक्टर लगातार कर रहे हैं ब्लड डोनेट (Blood donation), लोगों को रक्तदान के लिए कर रहे प्रोत्साहित

<p>Blood donated by doctors</p>
अंबिकापुर. डॉक्टर ऐसे ही नहीं धरती के भगवान (The god of earth) कहे जाते हैं। वे इंसान की जिन्दगी बचाने के लिए हर कोशिश करते हैं। मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital Ambikapur) के डॉक्टर मरीजों की इलाज के अलावा उनकी जान बचाने के लिए ब्लड डोनेट भी करते हैं। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में करीब आधा दर्जन से अधिक चिकित्सकों ने मरीजों की जान बचाने लगातार रक्तदान किया है।

लॉकडाउन व कोरोना संक्रमण काल के कारण मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी बनी हुई है। रक्तदाता रक्तदान करने से कतरा रह हैं। ब्लड बैंक में पर्याप्त संख्या में ब्लड उपलब्ध नहीं होने के कारण समय पर जरूरतमंदों को ब्लड नहीं मिल पाता है।

खेल-खेल में सिक्के की तरह दिखने वाला बैट्री के पीछे का हिस्सा निगल गया मासूम, माता-पिता के लिए डॉक्टर बने भगवान

इससे गंभीर मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं कोरोना संक्रमण काल में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों ने लगातार मानवता का परिचय दिया है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कई डॉक्टर मरीजों की जान बचाने सिर्फ उनका इलाज ही नहीं बल्कि रक्तदान भी कर रहे हैं।
ब्लड डोनेट करने वाले डॉक्टरों में डॉ. शैलेंद्र गुप्ता इएनटी विभाग, डॉ. नितेश दुबे, डॉ. पीके सिन्हा, डॉ. राकेश वर्मा, डॉ. मनीष प्रसाद, डॉ. आरके श्रीवास्तव शामिल हैं।

Video: डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव तो वेंटिलेटर की ट्यून पर ऐसे किया डांस, फिर ये कहा…


ब्लड डोनर का मिला प्रमाण पत्र
कोरोना संक्रमण काल में भी निरंतर ब्लड डोनेट (Blood donation) कर रहे डॉक्टरों को ब्लड बैंक के एचओडी डॉ. विकास पांडेय द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान डॉक्टरों ने कहा कि लोगों को ब्लड डोनेट करने से डरना नहीं चाहिए।
एक व्यक्ति अगर ब्लड डोनेट करता है तो दूसरे की जान बच सकती है। ब्लड डोनेट करने से किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है। बल्कि स्वस्थ्य व्यक्ति अगर ब्लड डोनेट करता है तो उसे फायदा ही होता है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.