अब डीजे वाले बाबू नहीं बजा पाएंगे गाना, सामाजिक कार्यक्रमों में कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के साथ 10 लोग ही होंगे शामिल

DJ wale babu: शादी-विवाह (Marriage) तथा अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में लाउडस्पीकर-टेंट (Laudspeaker and tent) पर भी पूरी तरह प्रतिबंध, बजाते मिले तो होगी जब्ती, जुर्माना भी लगेगा

<p>DJ wale babu</p>
अंबिकापुर. कोरोना संक्रमण (Covid-19) के बढ़ते प्रसार को देखते हुए जिले में शादी, छठी सहित अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में डीजे वाले बाबू (DJ wale Babu) गाना बजाते नहीं दिखेंगे। वहीं लाउडस्पीकर टेंट, पंडाल तथा शामियाना लगाना पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया गया है।
किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में उक्त प्रतिबंधित उपकरण और सामग्री का उपयोग किया जाता है तो निगरानी दल द्वारा जब्ती की कार्यवाही करने के साथ ही उपयोग करने वालों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।
इसके साथ ही अब आयोजन में शामिल होने वाले अधिकतम 10 लोगों की सूची देनी होगी और उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव होना जरूरी है।

एसडीएम और सीएसपी ने दिखाई सख्ती, कहा- रात 10 बजे के बाद डीजे बजाया तो नहीं छोड़ेंगे किसी को, ये भी दी हिदायत


कलेक्टर संजीव कुमार झा (Surguja Collector) ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस समय शादी-विवाह कार्यक्रम जोरों से चल रहा है, इसमें डीजे, लाउडस्पीकर, टेंट व शामियाना का उपयोग करने से भीड़ की स्थिति निर्मित हो रही है। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।
कोरोना संक्रमण को रोकने प्रतिबंधित आदेश का पालन करना जरूरी है। इस कारण किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में उक्त उपकरणों और सामग्रियों के उपयोग को प्रतिबंधित किया गया है। नियम तोडऩे पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीजे बजना बंद हो गया तो युवक ने की तोडफ़ोड़, मां ने डांटा तो उठा लिया खौफनाक कदम


कोरोना टेस्ट अनिवार्य तभी मिलेगा प्रवेश
कलक्टर ने बताया कि अब एसडीएम, तहसीलदार, थाना प्रभारी, बीएमओ सामाजिक आयोजनों में शामिल होने वाले 10 लोगों की सूची लेंगे और उनका कोरोना टेस्ट कराएंगे।

केवल कोरोना निगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative) वाले ही कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह सूची थाना प्रभारी और तहसीलदार के पास भी होगी। उल्लंघन करने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.