एनएच पर चोरों का आतंक, पेट्रोल पंप के सामने खड़े 3 ट्रकों से 700 लीटर डीजल चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई करतूत

|

Published: 11 Mar 2021, 09:25 PM IST

Diesel thief: आए दिन हो रही डीजल की चोरी से ट्रक ड्राइवर सकते में, अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग (National highway) पर चोर लगातार दे रहे वारदात को अंजाम

उदयपुर. नेशनल (National Highway) व स्टेट हाइवे पर खड़े भारी वाहनों से आए दिन डीजल चोरी की घटनाएं सामने आती रहती है। इन वारदातों को चोर गिरोह द्वारा अंजाम दिया जा रहा है।

इसी कड़ी में नेशनल हाइवे क्रमांक 130 अम्बिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर उदयपुर से गुमगा के बीच करीब 12 किलोमीटर दूर तक के इलाके में रात में सड़क किनारे वाहन चालक द्वारा गाड़ी खड़ी कर सो जाते हैं।

जैसे ही आधी रात होती है, डीजल चोर गिरोह (Diesel thief gang) के सदस्य सुनियोजित तरीके से सड़क किनारे खड़े वाहनों की डीजल टंकी के ताले को तोड़कर सारा डीजल निकाल कर ले जाते हैं। सुबह ट्रक ड्राइवर जब गाड़ी स्टार्ट करते हैं तो गाड़ी स्टार्ट नहीं होती है और पता चलता है कि गाड़ी से डीजल चोरी हो गई है।


डीजल चोरी का सिलसिला वर्षों से अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे पर चल रहा है लेकिन अभी तक पुलिस के पकड़ में ना आने से चोरों का आतंक छाया हुआ है। इससे आस पास के लोग एवं वाहन चालक बुरी तरह से डीजल चोरों से भयभीत हैं। ज्यादातर वाहन चालक पुलिस और कोर्ट के चक्कर में पडऩे के डर से थाने में रिपोर्ट भी नही लिखाते है।

वहीं नेशनल हाइवे गुमगा के किनारे स्थित पेट्रोल पंप कुछ माह पूर्व ही नया खुला है, जहां विगत एक माह के अंदर तीसरी बार पेट्रोल पंप में खड़े ट्रकों से डीजल चोरी की घटना हो गई हैं।


3 ट्रकों से चोरी किया डीजल
बुधवार 10 मार्च की रात पेट्रोल पंप के सामने खड़े ट्रक क्रमांक सीजी 07 बी 9388 से 234 लीटर डीजल चोरी, ट्रक क्रमांक सीजी 15 डीएच 8576 से 225 लीटर व ट्रक क्रमांक सीजी १५ एसी 5274 से 240 लीटर डीजल चोरों ने पार कर दिया। इस घटना से पूरे दिन ट्रक चालक परेशान रहे। चोरी गए डीजल की अनुमानित कीमत लगभग 62 हजार रुपये से भी अधिक है।


सीसीटीवी में कैद हुई करतूत
चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे के अनुसार करीब 2 बजकर 38 मिनट की है, लेकिन चोरों की तस्वीर कैमरे में सही ढंग से नहीं दिख रही है। ट्रक चालकों की रिपोर्ट पर उदयपुर पुलिस ने धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।