किसी कोरोना योद्धा से कम नहीं हैं डॉ. पुकेश्वर, कोरोना मरीजों के बीच वार्ड ब्वाय का भी किया काम, हर कोई है कायल

Corona ke karmvir: डॉ. पुकेश्वर के कार्य करने के तरीके और व्यवहार कुशलता को देखकर मरीज व अन्य डॉक्टर भी कर चुके हैं सराहना

अंबिकापुर. कोरोना महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है। हर व्यक्ति इस जानलेवा वायरस से डरा हुआ है। लोग दूसरे के संपर्क में आने से बच रहे हंै। सरगुजा संभाग में भी संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 100 बिस्तर के कोविड अस्पताल में 65 संक्रमित मरीज भर्ती हो चुके है।
भर्ती मरीजों के बीच मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर कोरोना योद्धा के रूप में सामने आए हैं। इनके कार्य व कुशल व्यवहार के मरीज भी कायल हैं और अपने मोबाइल में इनके कार्यों का फोटो खींचकर रख रहे हैं। ये डॉक्टर बिना डरे संक्रमित मरीजोंं के बीच पीपीई कीट पहन कर इनकी सेवा कर रहे हैं।
जरूरत पडऩे पर चिकित्सक वार्ड ब्वाय का भी काम करते सीसीटीवी में दिखाई पड़ रहे हैं। इनके कार्यों की सराहना मेडिकल कॉलेज प्रशासन के साथ सिनियर चिकित्सक भी कर रहे हैं।


छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला निवासी डॉ. पुकेश्वर अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले एक वर्ष से अपनी सेवा दे रहे हैं। इनके कार्य व कुशल व्यवहार की सराहना पूर्व में भी चिकित्सकों व मरीजों द्वारा की जा चुकी है। इनकी ड्यूटी अभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में लगाई गई है।
डॉ. पुकेश्वर कोरोना से जंग जीतने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। कोविड वार्ड में २२ मई से इनकी ड्यूटी लगाई गई है। तब से इनके कार्य करने का तरीका देख हर कोई प्रभावित है।
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में अभी 5 महिला सहित 65 संक्रमित मरीज भर्ती हैं। संक्रमित मरीजों के बीच डॉ. पुकेश्वर कोरोना योद्धा बनकर काम कर रहे हैं।


आज इन्हें किया जाएगा क्वारेंटाइन
अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे चिकित्सक डॉ. पुकेश्वर के अलावा एक नर्स व एक वार्ड ब्वाय को कोविड वार्ड से बाहर निकाला जाएगा। ये पिछले 22 मई से ड्यूटी दे रहे हैं। इन्हें अब पेड क्वारेंटाइन में रखा जाएगा, ताकि ये घर न जा सके और किसी दूसरे को इनसे खतरा न हो।

जशपुर से मरीज आने से पहले कर ली थी पूरी व्यवस्था
डॉ. पुकेश्वर की मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में पिछले 22 मई से ड्यूटी लगाई गई है। रविवार को देर रात को मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन को जानकारी मिली की जशपुर जिले से काफी संख्या में संक्रमित मरीज आने वाले हैं।
इसकी जानकारी होने पर डॉ. पुकेश्वर ने कोविड वार्ड के अंदर स्वयं व अपने सहयोगियों के साथ मिलकर सारी व्यवस्था कर ली। इनके कार्यों की अस्पताल प्रशासन व सिनियर चिकित्सक ने काफी सराहना की है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.