कंटेनर में लोड कर 31 मवेशियों को ले जा रहे थे कानपुर, शहर में घुसते ही 4 तस्कर गिरफ्तार

|

Published: 12 Dec 2020, 11:04 PM IST

Cattle smuggling: पुलिस ने कर रखी थी घेराबंदी लेकिन चकमा देकर हो गए थे फरार, शहर पहुंचते ही पुलिस (Surguja police) ने चारों को दबोचा, भेजे गए जेल

अंबिकापुर. मणिपुर चौकी पुलिस ने शुक्रवार की रात बिलासपुर चौक के पास मवेशियों से भरे कंटेनर वाहन को जब्त किया है। श्रीनगर व प्रेमनगर के बीच ३१ नग मवेशियों को कंटेनर में लोड कर 4 तस्कर (Cattle smugglers0 कानपुर लेकर जा रहे थे।

मुखबिर से इसकी सूचना मिलते ही लखनपुर पुलिस ने घेराबंदी की थी लेकिन वे चकमा देकर निकल गए थे। इसके बाद मणिपुर चौकी पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


शुक्रवार की रात को श्रीनगर व पे्रमनगर के बीच 31 नग मवेशी को लोड कर कंटेनर कानपुर जाने के लिए रवाना हुआ था। इसकी जानकारी लखनपुर पुलिस को होने पर वह कार्रवाई के लिए खड़ी रही, पर तस्कर पुलिस को चकमा देकर वहां से फरार हो गए। (Cattle smuggling)

इसके बाद लखनपुर पुलिस द्वारा अंबिकापुर की मणिपुर चौकी पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। मणिपुर प्रभारी ने पूरी टीम के साथ बिलासपुर चौक पर घेराबंदी कर कंटेनर नंबर यूपी 12 बीपी 1335 को रूकवा कर तलाशी ली तो कंटेनर के अंदर 31 नग मवेशी भरे हुए थे।

पुलिस ने वाहन सहित मवेशियों को जब्त कर तस्करों से पूछताछ की तो तस्करों ने बताया कि सूरजपुर जिले के श्रीनगर व प्रेमनगर के बीच से छोटू नामक व्यापारी से खरीद कर कानपुर लेकर जा रहे थे।


इन 4 तस्करों को किया गया गिरफ्तार
पुलिस ने तस्कर (Smugglers) विरेंद्र सिंह 32 वर्ष निवासी टुकरी इलाहाबाद, रामराज पटेल 20 वर्ष फतेहपुर व सर्फूद्दीन 36 वर्ष बड़होर बभनी व अब्बास खान 33 वर्ष बड़होर बभनी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।