BEO ने अकाउंटेंट को किया सस्पेंड, 1लाख रिश्वत मांगने का लगाया आरोप, लिपिक संघ पहुंचा कलेक्टोरेट

– निलंबन की कार्रवाई के बाद अकाउंटेंट ने बीईओ पर लगाया एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप – निलंबन की कार्रवाई के बाद प्रदेश लिपिक शासकीय कर्मचारी संघ अकाउंटेंट के समर्थन में उतरा

<p>Accountant suspended on corruption</p>
अंबिकापुर. सीतापुर में पदस्थ बीईओ मिथिलेश सिंह सेंगर ने लेखापाल प्रसांद राम पैंकरा को निलंबित कर दिया है। निलंबन की कार्रवाई होने के बाद लेखापाल ने बीईओ पर एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए रिश्वत के तौर पर रकम मांगने का गंभीर आरोप लगाया है। इसके मामले में बीईओ के खिलाफ छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक संघ ने संभाग आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई करने की मांग की है।

2 कारों में आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत, एक युवक की दर्दनाक मौत, दो गंभीर

सरगुजा जिला के सीतापुर में बीईओ के पद पर पदस्थ मिथिलेश सिंह सेंगर विवादों से घिर गए हैं। बीईओ कार्यालय के लेखापाल प्रसांद राम पैंकरा ने ब्लॉक एजुकेशन अधिकारी पर कई गंभीर आरोप लगाया है। लेखापाल का आरोप है कि बीईओ के द्वारा हर महीने लगभग एक लाख रुपये घूस के तौर पर डिमांड किया जा रहा था। वही लेखापाल ने इस कार्य के लिए अपने अधिकारी को मना कर दिया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y02mt
लेखापाल का आरोप है कि इस बाद से नाराज़ बीईओ ने भेदभाव कर एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया है। जबकि इस बात की जानकारी उसे व्हाट्सएप के जरिए पता चली है। लेखापाल के खिलाफ हुए निलंबन की कार्रवाई के बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक शासकीय कर्मचारी संघ उसके समर्थन में खड़ा हो गया है। लिपिक संघ ने सरगुजा संभाग के आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर निलंबन निरस्त करने की मांग की है। साथ ही ब्लॉक एजुकेशन ऑफीसर मिथिलेश सिंह सेंगर को मूल संस्था में वापस भेजने की मांग की है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.