चार महीने पहले जिस बेटी को किया था विदा, उसी का शव ससुराल से लेकर थाने क्यों पहुंचा एक पिता

मामला टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ब्राहिमपुर कुसमा का है…

<p>चार महीने पहले जिस बेटी को किया था विदा, उसी का शव ससुराल से लेकर थाने क्यों पहुंचा एक पिता</p>

अंबेडकर नगर. एक तरफ देश के प्रधानमंत्री बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान चलाकर लोगों को बेटियों की रक्षा एवम सुरक्षा के प्रति जागरूक कर रहे हैं, वही दूसरी तरफ समाज मे फैली कुरीतियों के कारण आज भी बेटियों की बलि चढ़ा दी जाती है। ऐसा ही एक मामला जिले के टांडा कोतवाली क्षेत्र में आया है, जहां शादी के चार माह बाद ही दहेज लोभियों ने कार की मांग न पूरी होने पर नवविवाहित की जान ले ली है। सूचना पर बेटी की ससुराल पहुंचा तो अपनी बेटी का शव देखकर दहाड़ पड़ा। जिस बेटी को चार माह पहले खुशी खुशी विदा किया था, आज उसी अभागे पिता को बेटी का शव लेकर कोतवाली जाना पड़ा। मामला टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ब्राहिमपुर कुसमा का है। विवाहिता की लाश पुलिस ने कब्जे में लेकर नामित मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार देवानंद तिवारी से पंचायत नामा भरवाकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। घटनास्थल का निरीक्षण सीओ टाण्डा अमर बहादुर,कोतवाल संजय पांडे ने किया।


ससुराल वाले बेटी को करते थे प्रताड़ित

इस मामले में मृतका नवविवाहिता के पिता अच्छे राम धुरिया पुत्र सीताराम निवासी ग्राम बढोना डीह पांड़े बाबा थाना मोतिगरपुर जनपद सुल्तान पुर ने बताया कि मैंने अपनी पुत्री आकांक्षा उम्र लगभग 20 वर्ष का विवाह विकास गौड़ पुत्र रतिपाल गौड़ निवासी ब्राहिमपुर कुसमा थाना कोतवाली टाण्डा के साथ हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार बीते 16फरवरी 2020 को किया था। शादी में हैसियत मुताबिक दान दहेज के अलावा तीन लाख रुपये नगद भी दिया था। फिर भी मेरी पुत्री के ससुराल वाले एक ऑल्टो कार व एक लाख रुपये नगद की मांग कर रहे थे, जिसको लेकर मेरी पुत्री को प्रताड़ित करते रहे। शादी के बाद मेरी पुत्री दूसरी बार विदा होकर बीते 4 मई 2020 को अपने ससुराल पहुंची और दहेज की मांग को लेकर ससुराल के लोगों को समझाया बुझाया गया था, लेकिन रविवार को सुबह लगभग 9 बजे आकांक्षा के ससुराल वालों ने फोन किया कि आपकी लड़की की हालत खराब है। जब आकांक्षा के पिता व परिवार के लोग ग्राम ब्राहिम पुर कुसमा पहुंचे तो आकांक्षा का शव एक तख्ते पर पड़ा मिला।


मामला दर्ज

उसके परिवार जन शव को अपनी कार में रखकर उसे कोतवाली टांडा लेकर पहुंचे और मृतका के पति सास, ननद,देवर के विरूद्ध दहेज हत्या की कोतवाली में तहरीर दी। मृतका का पति पशु चिकित्सालय टाण्डा में वैक्सिनेटर के पद पर कार्यरत है। इस मामले में सीओ ने बताया कि दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

 

यह भी पढ़ें

यूपी बोर्ड एग्जाम को लेकर बहुत बड़ी अपडेट, सभी छात्र-छात्राएं इस अहम लिस्ट को अभी कर लें चेक

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.