थाना प्रभारी इस विदाई जुलूस के बाद अचानक कर दिए गए निलंबित

बिना मास्क खुली जीप और बाइकों पर सवार कई पुलिसकर्मी इस विदाई समारोह में शामिल हुए। उस पर तुर्रा यह कि जिन थानाध्यक्ष की विदाई का यह समारोह था उनका ट्रांसफर अवैध वसूली के आरोप में हुआ था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

<p>थाना प्रभारी का इस विदाई जुलूस के बाद अचानक कर दिए गए निलंबित</p>
अंबेडकरनगर. जहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम 11 कोरोना वायरस के खत्मे के लिए प्रतिदिन कुछ नए सुरक्षा के इंतजामात कर रहे है वहीं लखनऊ से 200 किलोमीटर दूर अंबेडकरनगर में एक थानेदार की शाही विदाई देखते ही बनती है। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के सारे नियम कानून को धता बता दिया गया। बिना मास्क खुली जीप और बाइकों पर सवार कई पुलिसकर्मी इस विदाई समारोह में शामिल हुए। उस पर तुर्रा यह कि जिन थानाध्यक्ष की विदाई का यह समारोह था उनका ट्रांसफर अवैध वसूली के आरोप में हुआ था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।
मामला यह है कि अंबेडकरनगर जिले में भाजपा विधायक संजू देवी ने बसखारी थानाध्यक्ष मनोज सिंह की अवैध वसूली की शिकायत की। जिस पर कार्रवाई करते हुए उच्चाधिकारियों ने उनका तबादला जैतपुर थाने पर कर दिया। इसके बाद थाना प्रभारी मनोज सिंह को विदाई देने के लिए थाने के पुलिसकर्मियों ने ऐसा जुलूस निकाला की देखते ही बन रहा था। जुलूस में शामिल एसओ समेत ज्यादातर पुलिसकर्मियों ने सड़क पर निकलने के बावजूद मॉस्क नहीं पहन रखा था। निजी गाड़ियां भी जुलूस में शामिल थी। अनावश्यक ढंग से सायरन का प्रयोग किया जा रहा था।
वायरल वीडियो में साफ दिख रहा कि जुलूस में शामिल पुलिसकर्मियों ने न हेलमेट लगाया था और न मास्क। और कोरोना वायरस से बचाव करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया। जुलूस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद उच्चाधिकारियों ने उन्हें निलम्बित कर दिया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.