राजस्थान के इस जिले में IPL के दौरान लगा करोड़ों का सट्टा, जयपुर-गुरुग्राम से हुआ संचालन, पुलिस ने इतनी जगह कार्रवाई की

इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान अलवर जिले में करोड़ों का सट्टा लगा, हालांकि पुलिस ने कार्रवाई की लेकिन बड़े स्तर पर भंडाफोड़ करने में नाकाम रही।

<p>राजस्थान के इस जिले में IPL के दौरान लगा करोड़ों का सट्टा, जयपुर-गुरुग्राम से हुआ संचालन, पुलिस ने इतनी जगह कार्रवाई की</p>
अलवर. आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में सटोरियों की खूब दिवाली मनी। अलवर जिले में भी आईपीएल के दौरान करोड़ों रुपए का सट्टा लगा। हालांकि अलवर और भिवाड़ी पुलिस ने सटोरियों की धरपकड़ कर करोड़ों रुपए का सट्टा पकड़ा, लेकिन क्रिकेट सट्टे पर पूर्णतया लगाम लगाने में पुलिस नाकाम रही।
आईपीएल क्रिकेट सीरीज 19 सितम्बर से शुरू होकर 10 नवम्बर तक चली। इन 52 दिनों में लगातार क्रिकेट मैच हुए और सटोरियों ने हर मैच में करोड़ों रुपए का सट्टा खेला। सटोरियों की सक्रियता को देख पुलिस भी कार्रवाई के लिए सतर्क रही। अलवर और भिवाड़ी पुलिस ने आईपीएल के दौरान करीब एक दर्जन से अधिक कार्रवाई की। जिसमें कई छोटे-बड़े सटोरियों को दबोचा। कार्रवाई के दौरान सटोरियों के पास से करोड़ों रुपए का सट्टे का हिसाब-किताब मिला। सटोरियों के पास लाखों रुपए की नगदी, लैपटॉप, मोबाइल, एलईडी सहित अन्य सामान भी जब्त किया गया।
जयपुर और गुरुग्राम में बनाए ठिकाने

अलवर के सटोरियों ने जिला पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए जयपुर और गुरुग्राम में अपने गोपनीय ठिकाने तलाशे। वहां बैठकर ही अपना सट्टा नेटवर्क चलाते रहे। अलवर के कई बड़े सटोरिए पूरी आईपीएल क्रिकेट सीरीज के दौरान अलवर से भूमिगत रहे। कई सटोरियों ने तो अपने मोबाइल नम्बर तक बदल लिए थे या फिर अपना पुराना नम्बर बंद रखा।
जयपुर व गुरुग्राम में भी धरे गए अलवर के सटोरिए
अलवर के कई सटोरियों का क्रिकेट सट्टे में बड़ा नेटवर्क है, जो हर बड़ी क्रिकेट सीरीज के दौरान जिले से बाहर इधर-उधर बैठकर काम करते हैं। आईपीएल के दौरान जयपुर और गुरुग्राम पुलिस की कार्रवाई दो कार्रवाई में अलवर के करीब आधा दर्जन सटोरियों को पकड़ा था।
सख्ती से कार्रवाई की

आईपीएल क्रिकेट मैचों के दौरान पुलिस मुखबिर तंत्र को मजबूत कर क्रिकेट सटोरियों पर विशेष निगरानी रखी गई। जाएगी। डीएसटी (जिला स्पेशल टीम) और क्यूआरटी को स्पेशल टास्क देकर सटोरियों पर सख्ती से कार्रवाई की गई।
– तेजस्विनी गौतम, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.