सावधान! अलवर में फिर से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, 46 नए मामले मिले, 32 वर्षीय महिला की मौत

अलवर जिले में कोरोना के मामले तीव्र गति से बढ़ रहे हैं। आईसीयू में भी मरीज बढ़ने लगे हैं।

<p>सावधान! अलवर में फिर से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, 46 नए मामले मिले, 32 वर्षीय महिला की मौत</p>
अलवर. प्रदेश में अन्य जिलों के साथ ही अलवर जिले में भी कोरोना की दूसरी लहर का असर दिखाई पडऩे लगा है। वहीं टीकाकरण से लोग अभी दूरी बनाए हुए हैं। यही कारण है कि जिले में लक्ष्य की तुलना में अभी 24 फीसदी ही कोरोना टीकाकरण हो पाया है। इसमें भी अलवर शहर सबसे निचले पायदान पर है। कोरोना संक्रमण में वृद्धि के चलते गुरुवार को जिले में 46 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं एक 32 वर्षीय महिला की कोरोना से जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। कोरोना मामले बढऩे के कारण एक्टिव केसों का आंकड़ा भी 200 के पार पहुंच गया है।
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. छबील कुमार ने बताया कि अलवर जिले में गुरुवार को 46 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। जिनमें से अकेले अलवर शहर में 21 मरीज मिले हैं। इसके अलावा किशनगढ़बास में 6, लक्ष्मणगढ़ में 4, खेरली और राजगढ़ में 3-3, मुण्डावर और तिजारा में 2-2 तथा मालाखेड़ा, रामगढ़, भिवाड़ी, बानसूर व अन्य राज्य में एक-एक संक्रमित मिले हैं। वहीं, चार मरीज सामान्य अस्पताल के कोरोना आईसीयू में भर्ती हैं।
अलवर शहर में संक्रमण का प्रभाव ज्यादा

अलवर शहर में कोरोना संक्रमण का प्रभाव ज्यादा दिखने लगा है। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट में अलवर शहर में 21 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वहीं बुधवार को भी शहर में 20 पॉजिटिव मरीज मिले थे। शहर में संक्रमण के तेजी से बढऩे से फिर से पुराने हालात की याद ताजा होने लगी है। लोग कोरोना गाइडलाइन की पालना को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। बाजार एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लोग न तो चेहरे पर मास्क लगा रहे हैं और न ही दो गज दूरी की अनिवार्यता की पालना कर रहे। वहीं कोरोना टीकाकरण से भी दूरी बनाए हुए हैं।
दो प्रतिशत की रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी मीना ने बताया कि अलवर जिले में फिलहाल कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार दर दो प्रतिशत है। वहीं, रिकवरी रेट 99.63 प्रतिशत है। करीब एक सप्ताह पहले संक्रमण की रफ्तार दर 1.35 प्रतिशत थी। वहीं, फरवरी माह में संक्रमण की दर 0.3 या 0.4 तक पहुंच गई थी। संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को सावचेती बरतनी होगी तथा कोविड गाइड लाइन की आवश्यक रूप से पालना करनी होगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.