राजस्थान में यहां Lock Down के बाद फिर से शुरू हुई रोडवेज बस सेवा, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

|

Published: 15 Aug 2020, 02:02 PM IST

राजस्थान रोडवेज की बसें चलने से यात्रियों को फिर से सुविधा होगी, लॉक डाउन के दौरान लोगों को काफी परेशानी हुई

अलवर. शहर कोतवाली एरिया में 14 दिन का लॉक डाउन के बाद अलवर केन्द्रीय बस स्टैण्ड से बसों का संचालन शुरू हो गया है। जिससे यात्रियों की परेशानी खत्म हो गई।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते जिला प्रशासन ने 30 जुलाई से 12 अगस्त तक शहर कोतवाली एरिया में लॉक डाउन कर दिया था। इस दौरान अलवर केन्द्रीय बस स्टैण्ड से रोडवेज बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। रोडवेज प्रशासन ने कालाकुआं रोडवेज बुकिंग विंडो, भवानीतोप चौराहा, मण्डी मोड़ स्थित रोडवेज बुकिंग विंडो और दशहरा मैदान आदि चार जगह पर अस्थाई बस स्टैण्ड बनाकर बसों का संचालन किया। इन अस्थाई बस स्टैण्डों तक पहुंचने में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। वहीं, यात्री रोडवेज की यात्रा करने से भी बच रहे थे।

14 दिन का लॉक डाउन पूरा होने के बाद जिला प्रशासन ने मॉडिफाइड लॉक डाउन करते हुए कई छूट प्रदान की है। जिसके कारण अलवर केन्द्रीय बस स्टैण्ड परिसर से फिर से बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। अब सभी रूटों पर जाने वाली रोडवेज बसें अलवर केन्द्रीय बस स्टैण्ड से ही संचालित हो रही हैं। ऐसे में यात्रियों को भी परेशानी से निजात मिल गई है।

यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी

उधर, मत्स्य नगर आगार के मुख्य प्रबंधक रामावतार बुनकर का कहना है कि 14 दिन का लॉक डाउन पूरा होने के बाद अब केन्द्रीय बस स्टैण्ड से ही बसों का संचालन किया जा रहा है। लॉक डाउन के दौरान शहर के चार कोनों पर अस्थाई बस स्टैण्ड बनाकर कर बसों का संचालन किया गया। इससे यात्रियों को आने-जाने में परेशानी उठानी पड़ी थी।

Related Stories