सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव गिरफ्तार, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, जानिये क्यों हुई गिरफ्तारी

|

Published: 13 Sep 2020, 01:17 PM IST

यूपी के प्रतापगढ़ में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव को एससीएसटी एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया है। कथित तौर पर उनका दबंगई का एक वीडियो वायरल होने के बाद दलित महिला की शिकायत पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा गया है।

सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव गिरफ्तार, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, जानिये क्यों हुई गिरफ्तारी

प्रतापगढ. यूपी के प्रतापगढ़ जिले के समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उनके साथ उनके गनर राम सिंह यादव की भी गिरफ्तारी हुई है। सपा जिलाध्यक्ष पर दलित से मारपीट और उनकी जमीन कब्जा करने का आरोप है। एक दिलत महिला की तहरीर के बाद मुकदमा दर्ज कर सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव की गिरफ्तारी की गई है। उनकी गिरफ्तारी के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने कोर्ट के बाहर जमकर हंगामा भी किया।

 

मानिकपुर थाने में छविनाथ यादव, गनर रामसिंह यादव समेत तीन अज्ञात के खिलाफ मारपीट व एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कुछ ही घंटों में छविनाथ और रामसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ़्तारी के बाद सपा जिलाध्यक्ष का सबसे पहले कालाकांकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मेडिकल मुआयना कराया गया। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। सपा जिलाध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद थाने पर समर्थकों का जमावड़ा रहा तो उधर कोर्ट के बाहर भी बड़ी तादाद में कार्यकर्ता जुटे और जमकर नारेबाजी की। उन्होंने पुलिस जीप के आगे भी प्रदशर्न किया, जिसके बाद पुलिस को हल्का बल प्रयाेग कर उन्हें खदेड़ना पड़ा। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दलित से मारपीट, धमकी और जमीन कब्जा करने की कोशिश के आरोप में दलित महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर सपा जिलाध्यक्ष को जेल भेज दिया गया है।

 

वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

दरअसल सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव के खिलाफ उनका एक कथित दबंगई का वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई हुई है। कथित तौर पर मानिकपुर थानाक्षेत्र के बुलाकीपुर गांवका एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें सपा जिलाध्यक्ष अपने गुर्गों के साथ राइफल लेकर दलित की जमान पर कब्जा करने का आरोप लगा है। यही नहीं कथित वीडियो में दो दलितों को मारने-पीटने और जान से मारने कीधमकी देने का आरोप भी लगा है। यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पीड़ित दलित महिला गायत्री हरिजन की तहरीर पर सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव गनर रामसिंह यादव समेत तीन अज्ञात के खिलाफ मानिकपुर थाने में मारपीट, बलवा, एससी/एसटी समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कुछ ही घंटों के बाद छविनाथ यादव और उनके गनर रामसिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया।

By Sunil Somvanshi