Road Accident on Lucknow Highwayदो सड़क हादसों में तीन की मौत के बाद आक्रोशति हुई भीड़, पथराव के बाद लाठी चार्ज, कई हिरासत में

|

Published: 20 Sep 2020, 02:00 PM IST

  • प्रयागराज में रवविार की सुबह दो हादसों में तीन की मौत हो गई।
  • प्रयागराज-लखनऊ हाइवे पर हुए आदसे में साइकिल सवार दो की मौत।
  • मौत के बाद स्थानीय ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, लोगों ने हाइवे जाम किया।
  • मौके पर पहुंची पुलिस ने पथराव के बाद किया हल्का बल प्रयोग।

Road Accident on Lucknow Highwayदो सड़क हादसों में तीन की मौत के बाद आक्रोशति हुई भीड़, पथराव के बाद लाठी चार्ज, कई हिरासत में

प्रयागराज. यूपी के प्रयागराज में लालगंज थानान्तर्गत प्रयागराज-लखनऊ हाइवे पर रविवार की सुबह दो सड़क घटनाओं में एक वृद्घ महिला समेत तीन की मौत हो गई, जबकि एक अन्य महिला घायल हो गई। हाइवे पर हुई सड़क दुर्घटना बेहद भीषण थी। वहां श्रृंगेरीपुर में गंगा स्नान करने जा रहे साइकिल सवार को तेज रफ्तार बेकाबू ट्रक ने पहले टक्कर मारी फिर दोनेां को रौंदते हुए निकल गई। एक किशोर की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ आक्रोशित हो गई और हाइवे जाम कर दिया गया।

 

पुलिस ने पहुंचकर जाम समाप्त कराना चाहा तो उसे भी भीड़ के गुस्से का शिकार बनना पड़ा। बताया जा रहा है कि पुलिस पर पत्थरबाजी की गई, जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने और स्थिति को कंट्रोल में करने के लिये पुलिस को हल्का लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। कहा जा रहा है कि पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें भी आयी हैं। उधर दूसरे हादसे में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार वृद्घ महिला की मौत हो गई, जबकि एक अन्य महिला को चोटें आयीं।

 

बताया गया है कि लालगोपालगंज के इब्राहिमपुर गांव निवासी मुकेश सरोज और अंकित विश्वकर्मा रविवार की सुबह एक ही साइकिल पर सवार होकर श्रृंगवेरपुरधाम गंगा स्नान करने के लिये निकले थे। दोनेां साइकिल सवार अभी राजमार्ग पर कठौआ पुल के नजदीक पहुंचे ही थे कि तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक बेकाबू हो गई और उन्हें टक्कर मारते हुए रौंद दिया। हादसा इतना भीषण था कि मुकेश सरोज (16) पुत्र राम आसरे की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 18 साल का अंकित विश्वकर्मा गंभीर रूप से घायल हो गया। तत्काल उसे असप्ताल ले जाया गया, जहों उसने दम तोड़ दिया।

 

सड़क हादसे में दोनों मौतों के बाद स्थानीय ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा और भीड़ ने इब्राहिमपुर में लखनऊ हाइवे पर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो उसे भी आक्रोशित भीड़ के गुस्से का सामना करना पड़ा। कहा जा रहा है कि भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। स्थिति को कंट्रोल में करने के लिये पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया।

 

उधर दूसरी घटना में लालगोपालगंज थानाक्षेत्र में ही लखनऊ हाइवे के किलहनपुर मोड़ पर रविवार की सुबह एक दूसरे हादसे में तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से बाइक सवार वृद्घ महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य को भी चोटें आयीं। मौका मिलते ही चालक ट्रक लेकर वहां से फरार हो गया।