जेल में बंद विधायक विजय मिश्रा को हाईकोर्ट से राहत, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स गिराने पर लगाई रोक

विजय मिश्रा का शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स गिराने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाई 3 सप्ताह की रोक
आलीशान मकान गिराने के मामले में अब तक नहीं हुर्ठ है कोई सुनवाई

<p>वजिय मिश्रा</p>

प्रयागराज. पुलिस के लगातार कसते शिकंजे के बीच बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने फौरी राहत देते हुए विजय मिश्रा के शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स को गिरने पर फिलहाल रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने तीन सप्ताह तक रोक लगाते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण के ध्वस्तीकरण के आदेश के खिलाफ हफ्ते भर में अपील की छूट दी है। हालांकि विजय मिश्रा परिवार के आलीशान मकान को लेकर अभी सुनवाई नहीं हो सकी है, लेकिन उम्मीद जतायी जा रही है कि शाॅपिंग कांप्लेक्स को लेकर आए आदेश के आधार पर उसमें भी फौरी राहत मिल सकती है।

 

आगरा की सेंट्रल जेल में बंद भदोही जिले की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक बाहुबली विजय मिश्रा के शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स को गिराने का प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से आदेया दिया गया था। काॅम्प्लेक्स पर बुलडोजर चलता इसके पहले मामला हाईकोर्ट पहुंच गया। जस्टिस एसपी केसरवानी और जस्टिस योगेन्द्र श्रीवास्तव की डिवीजन बेंच ने इस पर सुनवाई करते हुए तीन सप्ताह के लिये इसे गिराने पर रोक लगा दी। इसके साथ ही अपीलीय अधिकारी को दो सप्ताह में विजय मिश्रा के परिवार की अर्जी निस्तारित करने या कोई अंतरिम आदेश जारी करे का निर्देश दिया।

 

कोर्ट के इस आदेश के बाद विधायक के परिवार को थोड़ी राहत मिली है। तीन सप्ताह तक शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स पर बुलडोजर नहीं चलेगा। ध्वस्तीकरण का खतरा उनके आलीशान मकान पर भी मंडरा रहा है, लेकिन इसको लेकर अभी सुनवाई नहीं हुई है। शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स के लिये आए आदेश के आधार पर उसमें भी फौरी राहत की उम्मीद जतायी जा रही है। प्रयागराज में विधायक विजय मिश्रा की ज्यादातर प्राॅपर्टी उनके ससुराल वालों के नाम पर हैं।

 

बताते चलें कि विजय मिश्रा रिश्तेदार का मकान और फर्म हथियाने के मामले में आगरा की जेल में बंद हैं। इस मामले में उनकी पत्नी अंतरिम अग्रिम जमानत पर हैं, जबकि सह अभियुक्त बेटा फरार है। इधर विधायक व उनके बेटे के खिलाफ गैंगरेप का भी मुकदमा दर्ज हो गया है। एक गायिका ने उनपर ये आरोप लगाते हुए भदोही के गोपीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.