शिवम सिंह के खिलाफ कार्रवाई के लिए कोर्ट पंहुचे पूर्व अधीक्षक , राज्यपाल को भेजा शिकायत पत्र

शिवम ने कहा सारे आरोप मनमाने

<p>शिवम सिंह के खिलाफ कार्रवाई के लिए कोर्ट पंहुचे पूर्व अधीक्षक , राज्यपाल को भेजा शिकायत पत्र</p>

प्रयागराज | इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व महामंत्री शिवम सिंह के खिलाफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षक और ताराचंद छात्रावास के पूर्व अधीक्षक डॉ राकेश सिंह ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। डॉ राकेश ने जानकारी देते हुए बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कोर्ट के आदेश पर हॉस्टल कब्जा खाली कराने के दौरान पाया गया था कि शिवम ने 10 कमरों में कब्जा कराया था। इसके बाद शिवम से लगातार धमकी दे रहे हैं मामले में उनके खिलाफ अब तक तीन मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है। साथ प्रकरण की शिकायत कुलपति रजिस्ट्रार राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह से की गई है। इसके बावजूद भी शिवम पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है।


ताराचंद छात्रावास के पूर्व अधीक्षक डॉ राकेश सिंह ने आरोप लगाया है की शिवम ने फिर 15 जनवरी को कुलपति कार्यालय के पास गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी है। इन सब विवादों के बीच कुछ दिन पहले डॉ सिंह ने हॉस्टल के अधीक्षक पद से इस्तीफा दे दिया है । राकेश सिंह के मुताबिक इन सब वजहों से अध्यापन कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है।

दरअसल शिवम सिंह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पैनल से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व महामंत्री रहे हैं। बीते दिनों प्रोफेसर रतनलाल हंगलू और इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर छात्रावास खाली कराए गए थे। जिसमें छात्रावास खाली कराने के खिलाफ छात्र आंदोलन चरम पर रहा। शिवम सिंह आंदोलन के नेतृत्व कर्ताओं में से एक रहे । शिवम सिंह ने बताया कि सारे आरोप गलत है और किसी भी तरह की धमकी मैंने किसी को नहीं दी है उन्होंने कहा छात्र नेता होने के कारण मेरा कर्तव्य छात्रों के लिए लड़ाई लड़ना है।मेरी व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है ।गौरतलब है की एक जनवरी को तत्कालीन कुलपति रतन लाल हंगलू का इस्तीफा होने के बाद से कैम्पस में उठापटक मचा है ।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.