विवि के हॉस्टल्स में खुलेंगे कोविड अस्पताल, सभी छात्रों को अपने-अपने घर लौटने के निर्देश

अस्पतालों में जगह के अभाव के कारण यूपी में हॉस्टल को कोविड केयर सेंटर में बदला जाएगा। इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) के हॉस्टलों को खाली कराकर कोविड वार्ड बनाने की तैयारी है।

<p>विवि के हॉस्टल्स में खुलेंगे कोविड अस्पताल, सभी छात्रों को अपने-अपने घर लौटने के निर्देश</p>
प्रयागराज. अस्पतालों में जगह के अभाव के कारण यूपी में हॉस्टल को कोविड केयर सेंटर में बदला जाएगा। इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) के हॉस्टलों को खाली कराकर कोविड वार्ड बनाने की तैयारी है। असिस्टेंट रजिस्ट्रार देवेश कुमार गोस्वामी ने कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव के निर्देश पर डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह को पत्र भेज कर सभी हॉस्टल खाली कराने का निर्देश दिया है। प्रशासन ने तमाम हॉस्टल्स में रह रहे छात्रों से तत्काल प्रभाव से हॉस्टल खाली करने की अपील की है। सभी को अपने-अपने घर लौटने के निर्देश दिए गए हैं। सभी कक्षाएं ऑनलाइन होंगी।
डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट लागू

पत्र में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में हर रोज कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस लिहाज से प्रदेश में डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट लागू किया गया है। यह एक्ट आपदा से निपटने के लिए लगाया गया है। आपदा की इस घड़ी में सभी छात्र-छात्राओं से तत्काल हॉस्टल खाली करके घर जाने की अपील की गई है क्योंकि अस्पताल भी काफी मुसीबत के दौर से गुजर रहे हैं। वहां बेड का अभाव है। पत्र में कहा गया कि लोगों को इलाज मिल सके इसके लिए हॉस्टलों को कोविड वार्ड में बदला जाएगा। कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन मोड में किया जाएगा। ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से भी सभी छात्रों से घर पर सुरक्षित रहने के लिए हॉस्टलों को खाली करने की अपील की गई है।
अस्थायी तौर पर बनेंगे कोविड वार्ड

यूनिवर्सिटी के सहायक पीआरओ डॉ. चित्तरंजन कुमार का कहना है कि रजिस्ट्रार के अनुसार इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षकों और उनके परिवारजनों के लिए एक या दो छात्रावास को अस्थायी तौर पर कोविड वार्ड में बदला जा सकता है। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से छात्रों को निर्देश दिया जाता है कि वह तत्काल छात्रावास खाली करके अपने-अपने घर चले जाएं।
ये भी पढ़ें: कोरोना महासंकट के बीच बचा बस 24 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप, बेड की किल्ल्त भी ले रही जान

ये भी पढ़ें: 17 प्राइवेट अस्पतालों में होगा कोविड संक्रमित का इलाज, लिस्ट और फोन नंबर जारी
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.