अतीक के करीबी के होटल में रहने वाले दरोगा नपे, अपराधियों से साठगांठ में दो दरोगा समेत तीन पुलिसवाले निलंबित

|

Published: 08 Sep 2020, 11:23 AM IST

अपराधियों से साठगांठ रखने वाले पुलिस कर्मियों को भी बख्श्ने के मूड में नहीं है यूपी पुलिस। बाहुबली अतीक अहमद के करीबी के होटल में रहने पर सस्पेंड किये गए दरोगा जी। एडीजी जोन प्रयागराज ने अपराधियों से साठगांठ के आरोपी दो दरोगा व एक सिपाही को निलंबित किया है।

अतीक के करीबी के होटल में रहने वाले दरोगा नपे, अपराधियों से साठगांठ में दो दरोगा समेत तीन पुलिसवाले निलंबित

प्रयागराज. यूपी पुलिस न सिर्फ बाहुबलियों, माफिया और अपराधियों और उनके करीबियों पर ही कार्रवाई नहीं कर रही, बल्कि उनसे साठगांठ रखने वाले अधिकारी और कर्मचारियों पर भी पुलिस की नजर है। प्रयागराज में ऐसे ही एक मामले में दो दरोगा और एक कांस्टेबल को सस्पेंड पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। दोनों बाहुबली अतीक अहमद के करीबी के होटल में रहते थे। इन दोनों के खिलाफ एडीजी जोन इलाहाबाद के निर्देश पर जांच कराई गई और उसके बाद उनपर कार्रवाई की गई।

 

दरअसल प्रयागराज के नवाबगंज थाने में तैनात एसआई इबरार अहमद नावाबगंज टोल प्लाजा स्थित जिस होटल में रहते थे, वह जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबी का है। इस बात को जानने के बावजूद इबरार अहमद वहां रह रहे थे। उन्हें पहले इसको लेकर हिदायत भी मिली थी, बावजूद इसके वह होटल में ही रह रहे थे। इसकी शिकायत एडीजी जोन प्रेम प्रकाश तक पहुंची तो उन्होंने इस पर जांच बैठा दी। एएसपी केवी अशोक ने पूरे मामले की जांच की तो प्रथम दृष्टया शिकायत को सही पाया, जिसिके बाद एसएसपी ने आरोपी दरोगा इबरार अहमद को निलंबित कर दिया। उनके खिलाफ विभागीय जांच कराई जा रही हैं

 

अपराधियों से साठगांठ में निलंबित किये गए चौकी प्रभारी व कांस्टेबल

अपराधियों के साथ साठगांठ रखने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जद में नवाबगंज के ही हांडी चौकी के चौकी प्रभारी दरोगा दुर्गेश यादव, और नावाबगंज थाने में तैनात सिपाही सुरजेश यादव पर भी कार्रवाई की गई है। आरोप है कि दरोगा दुर्गेश यादव अफसरों के निर्देश के बावजू साठगांठ के चलते अपराधियों को पकड़ने में रूचि नहीं दिखा रहे थे। इसी थाने में तैनात सिपाही सुरजेश यादव को भी अपराधियों के साथ साठगांठ के आरोप में निलंबित किया गया। इनपर भी प्रारंभिक जांच के बाद कार्रवाई की गई। इनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये गए हैं।


अतीक के खिलाफ चल रही है ताबड़तोड़ कार्रवाई

बताते चलें कि गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ यूपी पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाईयां कर रही है। इलाहाबाद के बेहद पाॅश इलाके में स्थित अतीक अहमद से जुड़ी दो इमारतों को प्रशासन ने जेसीबी लगाकर जमींदोज कर दिया। इनमें से एक इमारत अतीक के साढ़ू इमरान की थी तो दूसरी अतीक अहमद की। इसके अलावा अब तक अतीक की करीब 60 करोड़ रुपये मूल्य की सम्पत्ति को कुर्क किया जा चुका है। कहा जा रहा है कि दर्जन भर से अधिक और सम्पत्तियों पर भी पुलिस कार्रवाई की कवायद कर रही है। अतीक की ऐसी बेनामी सम्पत्तियों को भी तलाशा जा रहा है जो किसी दूसरे के नाम पर हैं।