अलीराजपुर

आजाद की जन्मस्थली से आजादी के अमृत महोत्सव का शुभारंभ

सांसद डामोर ने क्रान्तिकारी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद स्मृति मंदिर पहुंच श्रद्धासुमन अर्पित किए

अलीराजपुरMar 13, 2021 / 11:38 am

tarunendra chauhan

Amrit Festival

आलीराजपुर. भारत की आज़ादी के 75 वर्ष होने पर शासन के निर्देशानुसार भारत सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर आजादी का अमृत महोत्सव अभियान की देश व्यापी शुरुआत 75 सप्ताह पूर्व का शुभारंभ एवं मिशन नगरोदय राज्य स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार को चंद्रशेखर आजाद की जन्मस्थली से किया गया।

आजादी के अमृत महोत्सव अभियान एवं मिशन नगरोदय कार्यक्रम में झाबुआ, रतलाम, आलीराजपुर सांसद गुमानसिंह डामोर ने भाजपा जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला, सांसद प्रतिनिधि माधौसिंह डावर, नगर परिषद अध्यक्ष निर्मला डावर, जनपद अध्यक्ष कामना बेन, भीलसेवा संघ अध्यक्ष अजय डामोर, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश अग्रवाल, कलेक्टर सुरभि गुप्ता, एसपी विजय भागवानी, एसडीएम किरण आंजना उपस्थित थे।

चद्रशेखर आजाद नगर में आजाद के स्मृति मंदिर पहुंच कर अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। यहां से सांसद बस स्टैंड स्थित आजाद की आदमकद प्रतिमा पर भी श्रद्धासुमन अर्पित किए। नगर परिषद प्रांगण में कार्यक्रम के पूर्व सांसद डामोर, सांसद प्रतिनिधि डावर, भाजपा जिलाध्यक्ष, नगरपरिषद अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष, कलेक्टर ने महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, भीमराव आंबेडकर,चंद्रशेखर आजाद के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके पश्चात सांसद डामोर ने कन्या पूजन कर कन्याओं को उपहार भेंट किए। दोपहर तीन बजे से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के अमृत महोत्सव, नगरोंदय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हितग्राहियों और जनप्रतिनिधियों ने सुना। आजादी के अमृत महोत्सव एवं नगरोदय कार्यक्रम में सांसद ने सर्व प्रथम कोविड 19 के तहत भारत भर में कोरोना की वैक्सीन जो 45 से 60 वर्ष तक के लोगों को प्रथम चरण में लग रहे टीकों को घर-घर से लोगों को जागरुकता व प्राथमिकता देकर अनिवार्य रूप से टीका लगाने की बात कही, उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हर कार्यकता बूथ पर वोटिंग के दौरान वोटरों की जानकारी देता है, उसी प्रकार कोरोना की वैक्सीन को लगवाने के लिए जनता को प्रेरित करें व स्वाथ्य केन्द्रों तक उनको ले जाकर टीकाकरण करवाएं। इसके बाद देश के महान क्रांतिकारियों के बलिदानों को याद करते हुए नगरोदय अभियान के तहत आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा देश की गरीब वर्ग के लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सहायता योजना का लाभ लेने की बात कही। कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि माधोसिंह डावर ने मध्यप्रदेश में चंद्रशेखर आजाद नगर परिषद का स्वछता सर्वेक्षण में 35वीं रैंक मिलने पर खुशी जाहिर की। साथ ही देश के 24 महान क्रांतिकारियों में अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद का पहला स्थान हमारे देश के साथ नगर का नाम रोशन होने की बात कही । कार्यक्रम के दौरान हितग्राहियों को पात्रता पर्ची, आयुष्यमान कार्ड, पीएम आवास की राशि वितरित की गई। कार्यक्रम का संचालन मंडल अध्यक्ष मनीष शुक्ला व आभार प्रदर्शन नगर परिषद अध्यक्ष निर्मला डावर ने किया ।

Home / Alirajpur / आजाद की जन्मस्थली से आजादी के अमृत महोत्सव का शुभारंभ

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.