किस्त जमा होने के बाद भी बैंक वाले कर रहे थे परेशान, गुस्साए युवक ने कर दी तोडफ़ोड़

पुलिस ने युवक के खिलाफ केस किया दर्ज, बैंक कर्मियों को समझाइश देकर छोड़ा

<p>people rampage </p>

आलीराजपुर. इन दिनों निजी बैंकों की मनमानी भी चरम पर है। लोगों द्वारा पूरी किस्त जमा होने पर भी उनको फोन लगाकर किस्त जमा करने के लिए परेशान कर रहे हैं।

सोमवार को भी एक मामला ऐसा ही आया, जहां सेक्टर एक थाने के समीप जनधन लक्ष्मी बैंक द्वारा एक युवक को पूरी किस्त जमा होने के बाद भी किस्त भरने के लिए बोल रहे हैं। इसी से परेशान होकर पीडि़त युवक ने बैंक में तोडफ़ोड़ कर दी। बैंककर्मियों ने पीडि़त युवक की पिटाई कर दी। घटना थाने से महज कुछ ही दूरी पर हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को संभाल लिया।

पीडि़त मानसिंह सुवेन ने बताया कि उसने जनधन लक्ष्मी बैंक से 40 हजार रुपए का लोन लिया था, जो उसने अगस्त 2020 में पूरा भर दिया, जिसके सबूत उसके पास हैं, लेकिन बैंककर्मियों द्वारा उसे रोजाना परेशान किया जाता है। घर पर बैंककर्मियों को भेजकर किस्त भरने का बोला जाता है, जब बैंक में जाओ तो वहां सिर्फ बैठाकर रखते हैं। सोमवार को जब वह बैंक पहुचा तो एक बैंककर्मी ने उससे कहा कि आपको और किस्त भरनी पड़ेगी, जब मैने मना किया तो वहां के गार्ड ने मुझे बाहर निकाल दिया। बाहर निकालने से आहत होकर युवक ने तोडफ़ोड़ कर दी।

बैंककर्मियों को समझाइश, पीडि़त पर कार्यवाही
यहां भी पुलिस का दोहरा रवैया देखने को मिला। पुलिस ने पीडि़त पर तोडफ़ोड़ का केस तो दर्ज कर दिया, लेकिन बैंककर्मियों पर कोई कार्यवाही नहीं की। बताया जाता है कि जन धन लक्ष्मी बैंक की अगर बारीकी से जांच की जाए तो कई और मामले उजागर हो सकते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.